छात्रों को समझाया, कानून से ऊपर कोई नहीं

जीएलए के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफीसर व मोटीवेशनल स्पीकर नीरज अग्रवाल ने विभिन्न प्रेरणास्त्रोत कहानियों के माध्यम से छात्रों को जीवन का आधार समझाया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Sep 2020 06:59 AM (IST) Updated:Thu, 10 Sep 2020 06:59 AM (IST)
छात्रों को समझाया, कानून से ऊपर कोई नहीं
छात्रों को समझाया, कानून से ऊपर कोई नहीं

जागरण संवाददाता, मथुरा: एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि नागरिकों को कानून की किताबों के अलावा सामाजिक और नैतिक मूल्यों से भी कानून की शिक्षा मिलती है। एसएसपी जीएलए विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज एवं रिसर्च (विधि संस्थान) में लॉ सोसायटी व लाइफ विषय पर आयोजित वेबिनार में छात्रों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुलिस सदा ही न्याय व कानून के शासन को ही प्राथमिकता देती है। कोई भी कानून से ऊपर नहीं होता है, जो भी कानून को हाथ में लेता है, उसे दंड भुगतना पड़ता है।

जीएलए के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफीसर व मोटीवेशनल स्पीकर नीरज अग्रवाल ने विभिन्न प्रेरणास्त्रोत कहानियों के माध्यम से छात्रों को जीवन का आधार समझाया। उन्होंने कहा कि जीवन में अंक से ज्यादा जीवन मूल्य अधिक निर्णायक होते हैं। जब हम लोगों को लोगों से जोड़ेंगे, तभी सकारात्मक रूप से समाज, देश व विश्व जुड़ेगा।

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के सचिव और मोटीवेशनल स्पीकर अशोक अरोरा ने कहा कि कानून मनुष्य के सामाजिक, आचरण का नियम है, जो राज्य द्वारा स्वीकृत किया जाता है, जिनका पालन अनिवार्य होता है। विधि विभाग के डीन प्रोफेसर अविनाश दाधीच ने कहा कि कानून समाज को नियंत्रित करने के लिए मनुष्य द्वारा बनाए गए हैं। कार्यक्रम का संचालन विभाग की छात्रा राधिका अग्रवाल और शिवम यादव ने किया।

chat bot
आपका साथी