सॉल्वर गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा में सेंधमारी करने वाले सॉल्वर गैंग के चार सदस्यों को थाना हाईवे पुलिस और क्रिमिनल इंटेलीजेंस ¨वग ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से एक बीटी डिवाइस, छह मोबाइल, बरामद हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Dec 2018 11:12 PM (IST) Updated:Mon, 24 Dec 2018 11:12 PM (IST)
सॉल्वर गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार
सॉल्वर गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार

मथुरा : अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा में सेंधमारी करने वाले सॉल्वर गैंग के चार सदस्यों को थाना हाईवे पुलिस और क्रिमिनल इंटेलीजेंस ¨वग ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से एक बीटी डिवाइस, छह मोबाइल, बरामद हुए हैं।

रविवार को दोपहर 2.20 बजे पुलिस और क्रिमिनल इंटेलीजेंस ¨वग को राधा माधव इंटर कॉलेज सतोहा के निकट सॉल्वर गैंग के चार सदस्यों के होने की सूचना मिली। पुलिस ने घेराबंदी कर चारों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों ने अपने नाम सुंदर चौधरी निवासी महुआका, नौहझील मथुरा, पवन निवासी सियाल थाना भावनपुर, मेरठ, बृज बिहारी निमेश निवासी नगला मटोली वृंदावन, प्रदीप निवासी नगला सहसों थाना राया बताया। एसएसपी बबलू कुमार ने पुलिस लाइन में पत्रकारों को बताया कि आरोपितों के पास से एक डिवाइस, छह मोबाइल, दो आधार कार्ड, चार प्रवेश पत्र, एक रिसीवर प्राप्त हुआ है। सुंदर नकल कराने के मामले में मेरठ में जेल जा चुका है। आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना प्रभारी हाईवे अनूप सरोज, क्रिमिनल इंटेलीेजेंस ¨वग प्रभारी सत्यवीर, एसआइ चंद्रमोहन, महिला हेड कांस्टेबल कृष्णा चौधरी, एचसी श्रीचंद, कास्टेबल विजयपाल, अभिषेक, मुन्नालाल, ह्देश कुमार शामिल थे।

-------

डिवाइस से नौ लाख, अभ्यर्थी बदलने पर पांच लाख करते थे वसूल

-मेरठ से संचालित होता है नकल कराने का धंधा

जागरण संवाददाता, मथुरा : सॉल्वर गैंग परीक्षा में पास कराने के नाम पर एक अभ्यर्थी से नौ लाख रुपये तक वसूलता था। यह सारा खेल मेरठ से संचालित हो रहा है। सॉल्वर गैंग के मोबाइलों में पचास अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र भी मिले हैं। अधिकांश अभ्यर्थी मेरठ के रहने वाले ही हैं। अब पुलिस की विवेचना में आगे की कलई खुल सकेगी।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि सॉल्वर गैंग के सदस्यों से काफी तथ्य मिले हैं। विवेचना मे सभी को ध्यान में रखकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी