शिव और शनि मंदिर में भी हाथ साफ कर गए चोर

शिव मंदिर से पीतल की प्रतिमाएं हुईं चोरी, क्षेत्रवासियों में आक्रोश

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Dec 2018 11:30 PM (IST) Updated:Sat, 15 Dec 2018 11:30 PM (IST)
शिव और शनि मंदिर में भी हाथ साफ कर गए चोर
शिव और शनि मंदिर में भी हाथ साफ कर गए चोर

वृंदावन, जासं: बीती रात चोरों ने शनि मंदिर और शिव मंदिर में सेंध लगाकर मूर्तियां समेत पूजा सामग्री की चोरी कर ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत चीरघाट स्थित चमत्कारी शिव मंदिर में शुक्रवार देर रात चोरों ने सेंध लगाकर शिव परिवार में शामिल कार्तिक, गणेशजी, नंदी, पार्वती व हनुमान की दो-दो किलो पीतल की मूर्तियों पर हाथ साफ कर दिया। मंदिर सेवायत खिलन पुजारी ने बताया कि सुबह नियमित रूप से जब वह मंदिर खोलने आए तो ताला टूटा मिला। मंदिर के समीप श्रृंगारवट घाट पर स्थित पीपल वाले हनुमान और शनिदेव मंदिर में भी चोरों ने हाथ दिखाए। मंदिर के सेवायत लाला पुजारी ने बताया कि सुबह जब मंदिर के ताले टूटे देखे और अंदर देखा तो पता चला कि पीतल के दस अखंड दीपक, एक पीपा घी और तेल के अलावा तांबे के चार लोटा, घी के डिब्बे चोरों ने पार कर दिए। दोनों ही सेवायतों ने कोतवाली में तहरीर दी है।

मंदिरों में हुई चोरी की वारदात से खफा क्षेत्रवासियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी कर मूर्तियां बरामद करने की मांग की है। सुशील भट्ट, लक्ष्मी निषाद, धर्मवीर, कन्हैया, पप्पू, भगवान ¨सह समेत अनेक लोगों ने पुलिस के खिलाफ आक्रोश जताया है।

chat bot
आपका साथी