राशन का 210 कुंतल चावल पकड़ा, दो गिरफ्तार

ट्रक में 210 कुंतल चावल भरा हुआ था। दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 06:15 AM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 06:15 AM (IST)
राशन का 210 कुंतल चावल  पकड़ा, दो गिरफ्तार
राशन का 210 कुंतल चावल पकड़ा, दो गिरफ्तार

संसू, राया(मथुरा): आगरा से करनाल के लिए राशन के चावल भर कर जा रहे ट्रक को शनिवार रात यमुना एक्सप्रेस वे पर राया पुलिस की मदद से खाद्य आपूर्ति विभाग निरीक्षक ने पकड़ लिया। ट्रक में 210 कुंतल चावल भरा हुआ था। दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

आगरा के मुकेश कुमार ने ट्रक में राशन का चावल भरकर करनाल के लिए भेजा था। इसकी जानकारी पर खाद्य आपूर्ति अधिकारी गौरव माहेश्वरी और थाना राया पुलिस ने ट्रक को यमुना एक्सप्रेस वे के राया कट पर पकड़ लिया। ट्रक चालक राजकुमार निवासी सुरीर और ट्रक मालिक सुशील कुमार निवासी नौहझील को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया, बरामद किए गए ट्रकों में कुछ कट्टे सरकारी थे। उन्होंने बताया, इससे साफ हो गया, ट्रक में लदा चावल राशन का ही था, जो कालाबाजारी के लिए भेजा जा रहा था। बरामद किए गए चावल को गांव खजूरी के राशन डीलर निहाल की सिपुर्दगी में दे दिया गया है। इंस्पेक्टर थाना राया ने बताया, आरोपित राजकुमार और सुशील के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों को जेल भेजा गया है। अलग-अलग दुकानों से लिए 16 नमूने, जांच को भेजे

जागरण संवाददाता, मथुरा: रक्षाबंधन और श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के त्योहार को ध्यान में रखते हुए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम सक्रिय हो गई है। टीम ने शहर के साथ कस्बा के दुकानदारों को साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए। आधा दर्जन दुकानों से नमूना लिया।

सोमवार को जिला खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अभिहित अधिकारी डा. गौरीशंकर ने बताया कि उनकी टीम सबसे पहले श्रीकृष्ण जन्मस्थान के आसपास मिष्ठान विक्रेताओं के यहां पहुंची। जहां निरीक्षण करने के साथ साफ-सफाई एवं कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करने के निर्देश दिए। शक होने पर जय बृजवासी, द्वारका पेड़े वाले, टनाटन बृजवासी पेड़े वाले, कृष्ण गोपाल, जगदीश, बंसी वाला, गोपाल दास आदि प्रतिष्ठान से नौ नमूने लिए। इसके बाद टाउनशिप एरिया से छह नमूने दूध के तथा एक नमूना दही का लिया। सभी नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी गजराज सिंह, देवराज सिंह, डा. सोमनाथ, मुकेश कुमार, नंदकिशोर, डा. शैलेंद्र रावत, सविता शर्मा, मनीषा शर्मा के साथ खाद्य सहायक ताराचंद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी