551 मिले संक्रमित मरीज, 456 हुए स्वस्थ

स्वस्थ होने वाले मरीजों ने दस जार का आंकड़ा किया पार अब जिले में 3629 हुए एक्टिव केस चार मरीजों की हुई मौत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 06:21 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 06:21 AM (IST)
551 मिले संक्रमित मरीज, 456 हुए स्वस्थ
551 मिले संक्रमित मरीज, 456 हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, मथुरा: पिछले 24 घंटे में फिर 551 नए संक्रमित मिले हैं, जिनके साथ ही जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर अब 3629 हो गई है। साथ ही अच्छी खबर यह है कि एक ही दिन में सबसे अधिक 456 लोग स्वस्थ हो गए हैं, जिसके साथ ही जिले में ठीक होने वाले लोगों की संख्या 10188 हो गई है। वहीं कोरोना संक्रमण से जूझ रहे चार लोगों की मौत हो गई है। अब जिले में मरने वालों की संख्या 164 हो गई है।

शुक्रवार को जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि अभी तक संक्रमित मिलने का रिकार्ड बन रहा था, लेकिन आज अच्छी खबर यह है कि अभी तक के सबसे अधिक 456 लोग एक साथ स्वस्थ हुए हैं। वहीं 551 संक्रमितों की एक ही दिन में पुष्टि होने के साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 13977 हो गई है। सबसे अधिक कोसीकलां में दो दर्जन से अधिक तथा गांव धहरुआ में एक दर्जन से संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा छाता, नंदगांव, महाविद्या कालोनी, वृंदावन, महोली रोड, चंदनवन, टाउनशिप, गुरु नानक नगर, बलदेव, गोविद नगर, शिवपुरी राया, गोवर्धन रोड, संस्कार सिटी, एक ग‌र्ल्स हास्टल में सबसे अधिक संक्रमित मिले हैं। उन्होंने बताया कि तीन संक्रमित कोरोना से जंग लड़ते हुए अपने जीवन की जंग हार गए हैं। इनमें एक कृष्णा नगर की महिला, आचार्य नगर के 70 वर्षीय वृद्ध शामिल है। इसके अलावा वृंदावन के रामकृष्ण मिशन और नयति में एक-एक मरीज की मौत हुई है। आज 18 से ऊपर वालों को नहीं लगेगा टीका

जासं, मथुरा: कोरोना वायरस को जड़ से मिटाने के लिए एक मई से देश भर में 18 वर्ष पूरी कर चुके युवाओं को टीकाकरण होना है, लेकिन मथुरा में अभी युवाओं को टीकाकरण नहीं होगा। इसको लेकर शासन से कोई गाइड लाइन नहीं मिली है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि एक मई को कई जिलों में टीकाकरण शुरू नहीं हो रहा है, जिनमें मथुरा का नाम भी शामिल है।

शुक्रवार को जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव गुप्ता ने बताया कि जिले में अभी तक 1.70 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। एक मई से 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके युवाओं को टीका लगना था। लेकिन मथुरा को अभी तक शासन की ओर से गाइड लाइन जारी नहीं हुई है, जबकि कुछ जिलों को प्राप्त हो चुकी है। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में तो आम दिनों की तरह टीकाकरण जारी रहेगा। जब तक शासन से युवाओं को टीका लगाने की निर्देश नहीं मिलेंगे। तब तक टीकाकरण शुरू नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला स्तर के अधिकारियों ने पूरी तैयारी कर ली है। जब तारीख निर्धारित की जाएगी। तभी से हम टीका लगाना शुरू कर देंगे। अभी 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के ही टीकाकरण जारी रहेगा। बताते चलें कि जिले में 22 निजी हास्पिटल में भी टीका लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी