किसानों की मौत को अखिलेश सरकार जिम्मेदार

जागरण संवाददाता, मथुरा: भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि प्रदेश में लगातार हो रही

By Edited By: Publish:Sat, 18 Apr 2015 08:34 PM (IST) Updated:Sat, 18 Apr 2015 08:34 PM (IST)
किसानों की मौत को अखिलेश सरकार जिम्मेदार

जागरण संवाददाता, मथुरा: भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि प्रदेश में लगातार हो रही किसानों की मौत के लिए अखिलेश यादव की सरकार जिम्मेदार है। सरकार मुआवजा वितरण में भेदभाव और राजनीति कर रही है। केंद्र की भेजी धनराशि का वितरण अपारदर्शिता से किया जा रहा है। इस कारण किसानों में हताशा बढ़ रही है।

भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार किसानों के द्वार अभियान के तहत पदाधिकारियों को किसानों के बीच भेज रही है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने शनिवार को बलदेव विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में पहुंचकर फसलों का नुकसान देखा और प्रदेश की अखिलेश सरकार पर असंवेदनशीलता और राजनीति करने के आरोप लगाए। उन्होंने किशनपुर, बंदी, दाऊजी, इदावली, जादोंपुर व अबैरनी आदि गांवों में किसान पंचायत जोड़कर बरबादी के दर्द को समझा सुना और निवारण के लिए केंद्र सरकार से पूर्ण सहयोग दिलवाने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने आपदा प्रबंधन कोष 34 हजार करोड़ से बढ़ाकर 66 हजार करोड़ कर दिया है। किसानों को 13,500 रु. प्रति हेक्टेअर का मुआवजा केंद्र सरकार दे रही है। प्रदेश सरकार को भी 13, 500 रु. प्रति हेक्टेअर मुआवजा देना चाहिए। यदि ऐसा होने लगे तो किसानों को 27 हजार रु. प्रति हेक्टेयर का मुआवजा मिलना चाहिए। उन्होंने मथुरा में हुई 34 किसानों की मौत पर परिजनों को मुआवजा देने की पुरजोर मांग की।

उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों व अन्य विस्थापितों का पुनर्वास और विस्थापन मोदी सरकार की प्राथमिकता है। मसर्रत आलम कांग्रेस के बुरे कर्मों का नतीजा है। भाजपा ऐसी अलगाववादी ताकतों को कुचलने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस दौरान जिला अध्यक्ष डा. डीपी गोयल, पूर्व विधायक अजय पोइया, सुरेश भारद्वाज, मुरारी लाल अग्रवाल, रामकिशन पाठक, मनोज उपाध्याय, सालिग्राम ¨सह, बलबीर ¨सह, जिपं सदस्य ठा. मेघश्याम ¨सह, सतपाल ¨सह, माधव पुलकित, पवन ¨हडोल, मेरुकांत, राजेन्द्र शास्त्री, मूलचंद, रतिराम ¨सह, प्रेमपाल, जयपाल, ध्रुव ¨सह, रामजी लाल, संजय दीक्षित, अजय सिकरवार, ब्रजेश पाण्डेय, गजेन्द्र ¨सह, विनोद चौधरी, राजकुमार तोमर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी