डूडा का फर्जी परियोजना अधिकारी दबोचा

By Edited By: Publish:Mon, 02 Sep 2013 08:45 PM (IST) Updated:Mon, 02 Sep 2013 08:46 PM (IST)
डूडा का फर्जी परियोजना अधिकारी दबोचा

जागरण संवाददाता, मथुरा, (वृंदावन): वृंदावन में कांशीराम शहरी गरीब आवास योजना की कॉलोनी में मकान दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने वाले युवक को लोगों ने दबोच लिया। यह खुद को डूडा का फर्जी परियोजना अधिकारी बताकर आवेदकों से सत्यापन के नाम पर पैसे मांग रहा था। युवक के साथ की दो महिलाएं मौका पाकर भाग गईं। उसे वृंदावन पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

योजना के तहत वृंदावन में 736 आवास निर्मित हैं। इनमें 364 आवासों के लिए पूर्व में आवेदन करने वाले लोगों की लिस्ट प्रकाशित कर अन्य लोगों से इस पर आपत्तियां मांगी गई थीं। शेष 372 आवासों के लिए आवेदन करने वाले 638 लोगों का सत्यापन कराया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक मकान दिलाने के नाम पर कुछ दिनों से ऊधल शर्मा उर्फ डालचंद निवासी बाजना मथुरा दो महिलाओं को साथ लेकर वृंदावन में सत्यापन के लिए आवेदकों के चक्कर लगा रहा था। आवेदकों को मकान दिखाकर उनसे धन की मांग करता था। शक होने पर सोमवार को तीनों को भीड़ ने घेर लिया। लोग उन्हें कोतवाली ले जा रहे थे। इसी बीच दोनों महिलाएं भाग गईं। पुलिस ऊधल शर्मा से पूछताछ कर रही है।

पहले भी सक्रिय थे दलाल

डूडा के परियोजना अधिकारी एसवी सिंह राजपूत ने बताया कि पिछले सप्ताह भी दो महिला समेत तीन लोग राधा निवास मुहल्ले में कुछ आवेदकों के पास कागजों का सत्यापन करने गए थे। ये दलाल आवेदकों से धन की डिमांड कर रहे थे, लेकिन आवेदकों ने फिर आने का झांसा देकर इन्हें वापस कर दिया था।

आवेदकों का सत्यापन करेंगे 33 अफसर

372 आवासों के लिए आवेदन करने वाले 638 लोगों का सत्यापन 33 अफसर करेंगे। इनमें कई जिला स्तरीय अधिकारी भी शामिल हैं। डीएम विशाल चौहान ने सोमवार को इन अधिकारियों के नाम तय कर दिए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी