बुखार का कहर, मासूम समेत सात की मौत, सैकड़ों बीमार

मैनपुरी जासं जिले में बुखार का कहर बढ़ने लगा है। मासूम समेत सात लोगों की बुखार की वजह से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 05:50 AM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 05:50 AM (IST)
बुखार का कहर, मासूम समेत सात की मौत, सैकड़ों बीमार
बुखार का कहर, मासूम समेत सात की मौत, सैकड़ों बीमार

मैनपुरी, जासं : जिले में बुखार का कहर बढ़ने लगा है। मासूम समेत सात लोगों की बुखार की वजह से मौत हो गई। जबकि, डेढ़ सैकड़ा से ज्यादा लोग बुखार की चपेट में हैं। उपचार के अभाव में ज्यादातर मरीजों को गैर जिलों के प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

खार अपने पैर पसारने लगा है। शहर के सिकंदरपुर में चौबीस घंटे के अंदर दो लोगों की मौत हो गई। अर्सलान (13) पुत्र आसिफ और शास्ता (35) पत्नी नाजिम को दो दिन पहले बुखार आया था। इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। संसारपुर निवासी फूलप्यारी (65) पत्नी अमृतलाल को भी दो दिन पहले बुखार आया था। गुरुवार को हालत बिगड़ने पर स्वजन इमरजेंसी लेकर पहुंचे। वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कुर्रा थाना क्षेत्र के गांव शायपुर निवासी निखिल (11 माह) पुत्र गिरंद लाल की भी बुखार की वजह से तबियत बिगड़ी। गुरुवार की सुबह जिला अस्पताल में डाक्टरों ने बालक को मृत घोषित कर दिया। दन्नाहार थाना क्षेत्र के गांव नगला सभा निवासी राममूर्ति (80) को भी चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। कस्बा कुरावली के मुहल्ला कौआटोला निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक दानेश्वर अली की आगरा के प्राइवेट अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। कुर्रा थाना क्षेत्र के डुडगांव निवासी ललित यादव (25) पुत्र राजेश कुमार को कई दिनों से बुखार आ रहा था। राहत न मिलने के बाद उन्हें दिल्ली में भर्ती कराया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने लगाया कैंप

बुखार से मौतों के बाद हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को सिकंदरपुर और कस्बा कुसमरा में कैंप लगाया। जिला मलेरिया अधिकारी एसएन सिंह ने यहां पहुंचकर मरीजों की जांचें कराईं। मलेरिया और डेंगू जांच के साथ कोरोना की भी सैंपलिग कराई गई। टीमों को भेजकर दवा का छिड़काव कराने के साथ डोर-टू-डोर सर्वे के माध्यम से मरीजों की जानकारी जुटाई गई। कुसमरा के पालीवाल मुहल्ले में डा. संजीव तिवारी की देखरेख में कैंप लगाया गया।

chat bot
आपका साथी