नीति आयोग की टीम ने अस्पताल में खंगाले रिकॉर्ड

जिला अस्पताल में संचालित योजनाओं की पड़ताल की मरीजों से लिया फीडबैक हर वार्ड में जाकर देखी स्थितियां।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Jul 2019 10:05 PM (IST) Updated:Sun, 28 Jul 2019 06:31 AM (IST)
नीति आयोग की टीम ने अस्पताल में खंगाले रिकॉर्ड
नीति आयोग की टीम ने अस्पताल में खंगाले रिकॉर्ड

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत जानने के लिए नीति आयोग से आईं डॉ. संध्या यादव ने शनिवार को जिला अस्पताल की सुविधाओं का जायजा लिया। अभिलेखों को उलट रिकॉर्ड खंगालने के साथ हर एक वार्ड में पहुंचकर स्थितियां देखीं। सुविधाओं और उपचार का मरीजों से फीडबैक लिया है।

सुबह लगभग 10 बजे डॉ. संध्या यादव जिला अस्पताल पहुंचीं। उन्होंने सबसे पहले सीएमएस डॉ. आरके सागर के साथ वार्ता कर योजनाओं की समीक्षा की। बाद में यूपीएचएसएसपी द्वारा संचालित की जा रहीं सेवाओं के बारे में जानकारी जुटाई। अभिलेखों से रिकॉर्ड का मिलान कर पड़ताल की। बाद में प्रभारी अधिकारी फार्मेसी ऋषि प्रकाश यादव व मेट्रन के साथ अस्पताल का निरीक्षण किया। हर एक वार्ड में जाकर वहां उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी जुटाई।

मरीजों ने पंजीकरण और दवा वितरण के बारे में पूछताछ की। पोषण पुनर्वास कक्ष में जाकर वहां भर्ती कुपोषित बच्चों की स्थिति का जायजा लिया। बाद में वार्डों में भर्ती मरीजों से चिकित्सकीय सेवाओं का फीडबैक लेने के साथ परोसे जा रहे भोजन की गुणवत्ता भी देखी। किचन में जाकर साफ-सफाई की भी पड़ताल की। किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं मिली।

chat bot
आपका साथी