हवा में उड़ाया डीएम का आदेश, गोशाला में मिलीं अव्यवस्थाएं

टीपी नगर के गो संरक्षण केंद्र में औचक निरीक्षण में सामने आई हकीकत अव्यवस्थाओं और पूर्व में दिए निर्देशों का पालन न करने पर जताई नाराजगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Jul 2019 10:10 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jul 2019 06:25 AM (IST)
हवा में उड़ाया डीएम का आदेश, गोशाला में मिलीं अव्यवस्थाएं
हवा में उड़ाया डीएम का आदेश, गोशाला में मिलीं अव्यवस्थाएं

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। गो संरक्षण केंद्रों में गोवंश की बदहाली को दूर करने के लिए प्रशासन सतर्कता से जुटा हुआ है। सोमवार को डीएम प्रमोद कुमार उपाध्याय ने पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय के साथ टीपी नगर स्थित गो संरक्षण केंद्र का औचक निरीक्षण किया। डीएम ने अव्यवस्थाओं और पूर्व में दिए निर्देशों का पालन न करने पर नाराजगी जताई।

डीएम ने पिछले दिनों संरक्षण केंद्र का दौरा कर गाय और नंदी को अलग-अलग रखने के साथ जलभराव की समस्या दूर करने के निर्देश दिए थे। सोमवार को डीएम पहुंचे तो न तो नंदी के लिए अलग से व्यवस्था मिली और न ही बीमार पशुओं को अलग रखा जा रहा था। जगह जगह पानी भरा हुआ था। डीएम ने कहा कि बरसात के मौसम में पशुओं के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा जाए। पशु चिकित्साधिकारी नियमित रूप से भ्रमण कर पशुओं की देखभाल करें। बीमारियों से बचाव के लिए टीकाकरण कराया जाए और केंद्र पर पर्याप्त मात्रा में दवाएं उपलब्ध रहें। जिससे पशु के बीमार होने पर तत्काल उसे चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। डीएम ने निर्देश दिए कि आश्रय स्थल पर रखे गये गोवंश के भरण-पोषण की समुचित व्यवस्था के साथ पशुओं को भूसे, हरे चारे, दाना की पर्याप्त उपलब्धता रहे। संरक्षण केंद्र में एकत्र गोबर के निस्तारण के भी निर्देश ईओ को दिये। डीएम ने चेतावनी दी कि यदि इसमें लापरवाही बरती गई तो दंडात्मक कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी