मुश्किल हालात में चालू रखा था पंपों का नाजिल

लाकडाउन के दौरान पेट्रोल पंपों पर कर्मचारी सुरक्षा नियमों का पालन कर गाड़ियों में ईंधन भरते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 04:33 AM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 04:33 AM (IST)
मुश्किल हालात में चालू रखा था पंपों का नाजिल
मुश्किल हालात में चालू रखा था पंपों का नाजिल

जासं, मैनपुरी: दौर मुश्किल का था, पूरा देश लाकडाउन में था। ऐसे में पेट्रोल पंपों पर मशीन के नाजिल कर्मचारियों के हाथों में लगातार काम कर रहे थे। रसद सामग्री लेकर जाने वाले वाहनों में ईंधन उपलब्ध कराने के लिए कर्मचारी दिन-रात ड्यूटी पर जुटे रहे थे।

कोरोना से जंग में हर योद्धा अपने-अपने क्षेत्र में जुटकर सहयोग कर रहा था। डाक्टर और पुलिस-प्रशासन के साथ सभी पेट्रोल पंपों के कर्मचारी भी ड्यूटी पर जुटे थे। ऐसे समय में भी शहर के राधा रमन रोड स्थित नमन कृष्णा पेट्रोल पंप पर उन वाहनों में पहले पेट्रोल और डीजल डाला जा रहा था जो रसद आदि लेकर जा रहे थे। यहां तैनात कर्मचारी राहुल भारतीय ने बताया कि समय खराब था, हर कोई कोरोना दंश से बचने की कोशिश में था। कोरोना को देखते हुए कर्मचारियों को भी घर पर रहने के लिए कहा गया था। वाहनों में ईंधन मुहैया कराने को शिफ्ट तय कर दी गई थी। तीन शिफ्ट में लगाए गए कर्मचारी वाहनों को ईंधन उपलब्ध करा रहे थे।

ऐसे समय में वाहनों में ईंधन डालने का काम करने वाले कर्मचारी राजेश का कहना है कि परिवार की चिता तो उन्हें भी होती है, लेकिन अच्छा लगता है कि वे इस मुश्किल दौर में सेवा कर पा रहे हैं। नियम न टूटे, इसके लिए शारीरिक दूरी का पालन किया गया, वाहन स्वामियों और चालकों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित किया गया। प्रत्येक वाहन को उसके चालक के साथ दो मीटर की दूरी पर ही खड़ा कराया जा रहा है। हर चालक के हाथों को सैनिटाइज कराया गया था, ताकि वे भी सुरक्षित रहें। खुद बीमार न हों, इसके लिए प्रत्येक वाहन में तेल डालने के बाद हाथों को भी सैनिटाइज करते रहे।

chat bot
आपका साथी