हत्या की पड़ताल से अवैध हथियारों पर निशाना

जागरण संवाददाता, मैनपुरी : बेवर में एक बुजुर्ग की हत्या की पड़ताल में पुलिस को अवैध हथिया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Nov 2017 11:24 PM (IST) Updated:Thu, 02 Nov 2017 11:24 PM (IST)
हत्या की पड़ताल से अवैध हथियारों पर निशाना
हत्या की पड़ताल से अवैध हथियारों पर निशाना

जागरण संवाददाता, मैनपुरी : बेवर में एक बुजुर्ग की हत्या की पड़ताल में पुलिस को अवैध हथियारों के धंधे के तार जुड़ते दिखाई दिए थे। इस हत्याकांड में नामजद का पीछा करते हुए इसी बिना पर किशनी में उसके घर पर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ में आ गई। हालांकि, मुख्य आरोपी हत्थे नहीं चढ़ पाया।

कस्बा बेवर के मुहल्ला काजीटोला निवासी सुंदरलाल शर्मा (65) की मंगलवार को ईंट से कुचलकर हत्या कर दी गई थी। उनका शव बेवर क्षेत्र में रसूलाबाद मार्ग पर एक खंडहर कोठरी में मिला था। घटना की रिपोर्ट मृतक की पुत्रवधू सीमा पत्नी अजय शर्मा ने राहुल व ऊदल निवासी गांव बघौनी थाना किशनी के विरुद्ध दर्ज कराई थी।

इसी दौरान पुलिस को पता चला कि मृतक सुंदर लाल शर्मा का अवैध हथियार के सौदागरों के साथ भी काफी मेलजोल था। पुलिस ने इसी कोण पर अपनी जांच को आगे बढ़ाया तो पता चला कि हत्या में नामजद राहुल भी अवैध हथियारों के धंधे में शामिल है। उसके घर के अंदर अवैध शस्त्र फैक्ट्री चल रही है। इसी सूचना पर मंगलवार देर शाम किशनी पुलिस ने राहुल के घर छापा मारा। राहुल के घर भारी संख्या में बने-अधबने तमंचे व उपकरण बरामद हुए थे। राहुल मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने उसकी मां सुषमा को बरामद माल सहित बंदी बना लिया। सुषमा गांव में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है। इस दौरान राहुल के चाचा अनिल के घर पुलिस ने छापा मारा तो वह दो किलो गांजा के साथ पकड़ा गया। पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का मामला राहुल व सुषमा के विरुद्ध दर्ज कर सुषमा को जेल भेज दिया। सीओ भोगांव परमानंद पांडेय ने बताया कि अभियुक्त को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी