हाईकोर्ट के आदेश पर डीएम ने की जांच

मैनपुरी जागरण संवाददाता क्षेत्र के गावं सलूकनगर निवासी सैनिक ब्रजेश कुमार वर्ष 2004 में जम्मू-कश्मीर में शहीद हो गए थे। वर्ष 1976 में ब्रजेश कुमार के पिता उजागर सिंह को छह बीघा जमीन पर पट्टा मिला था। पट्टे की जमीन पर गांव के दबंगों ने कब्जा कर लिया था। शहीद की पत्नी मीना देवी ने आलाधिकारियों से शिकायत की थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 05:07 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 05:07 AM (IST)
हाईकोर्ट के आदेश पर डीएम ने की जांच
हाईकोर्ट के आदेश पर डीएम ने की जांच

मैनपुरी, जागरण संवाददाता : क्षेत्र के गावं सलूकनगर निवासी सैनिक ब्रजेश कुमार वर्ष 2004 में जम्मू-कश्मीर में शहीद हो गए थे। वर्ष 1976 में ब्रजेश कुमार के पिता उजागर सिंह को छह बीघा जमीन पर पट्टा मिला था। पट्टे की जमीन पर गांव के दबंगों ने कब्जा कर लिया था। शहीद की पत्नी मीना देवी ने आलाधिकारियों से शिकायत की थी।

कुछ दिन पहले एसडीएम करहल रतन वर्मा ने दबंगों को पट्टे की जमीन से बेदखल कर दिया था। इसके बाद फिर से उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया गया। इस पर मीना देवी ने हाईकोर्ट की शरण ली। हाईकोर्ट के आदेश पर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन की। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच इस जमीन पर जाने के रास्ते को लेकर भी विवाद था। जिसे जिलाधिकारी द्वारा सुलझा दिया गया। इस दौरान एडीएम बीराम, एसडीएम करहल रतन वर्मा, सीओ करहल अशोक कुमार व लेखपालों की टीम मौजूद थी।

chat bot
आपका साथी