सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 99 लोगों के लिए कोरोना सैंपल

कुरावली रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में स्वास्थ्यकर्मियों ने कैंप लगाकर 99 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए। इन्हें जांच के लिए भेजा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 04:22 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 04:22 AM (IST)
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 99 लोगों के लिए कोरोना सैंपल
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 99 लोगों के लिए कोरोना सैंपल

कुरावली: रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में स्वास्थ्यकर्मियों ने कैंप लगाकर 99 लोगों की कोरोना सैंपलिग की।

रविवार को चिकित्साधीक्षक डा. मुनीन्द्र सिंह चौहान के निर्देशन में सत्यजीत, किशनपाल, दिलीप कुमार, दीप सिंह आदि ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में कैंप लगाकर संदिग्ध 42 ग्रामीणों की एंटीजन और 57 ग्रामीणों की आरटीपीसीआर सैंपलिग की। इन्हें सैफई प्रयोगशाला भेजा गया है।

फतेहजंगपुर में कैंप लगाकर लिए डेंगू के नमूने

संसू, कुरावली: क्षेत्र के ग्राम फतेहजंगपुर में रविवार को सफाई कर्मियों ने कैंप लगाकर बुखार से पीड़ित 18 मरीजों को दवाएं वितरित की। दो मरीजों के डेंगू जांच के लिए सैंपल लिए गए।

क्षेत्र के ग्राम फतेहजंगपुर में शुक्रवार को 50 वर्षीय डेंगू से पीड़ित महिला मुन्नी देवी की आगरा में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। ग्राम में बुखार से पीड़ित लोगों की जानकारी मिलने पर रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साधीक्षक डा. मुनींद्र सिंह चौहान के निर्देशन में गांव पहुंची टीम में फार्मासिस्ट सरफराज हुसैन, धर्मेंद्र कुमार, अशोक नैय्यर, कमलेश दुबे ने कैंप लगाकर ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की। 18 सामान्य बुखार से पीड़ित मरीजों को दवाएं वितरित की, दो मरीजों के डेंगू के सैंपल लिए गए।

chat bot
आपका साथी