गुमराह करने वाले एसओ कुर्रा पर होगी कार्रवाई

मैनपुरी: मां-बेटी के साथ दुष्कर्म और मौत के मामले ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। मां-

By Edited By: Publish:Sun, 24 May 2015 08:02 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2015 08:02 PM (IST)
गुमराह करने वाले एसओ कुर्रा पर होगी कार्रवाई

मैनपुरी: मां-बेटी के साथ दुष्कर्म और मौत के मामले ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। मां-बेटी के गायब होने की तहरीर मिलने के बाद भी गुमशुदगी न दर्ज कर उच्चाधिकारियों को एसओ कुर्रा ने गुमराह किया। जांच में सामने आया कि मां-बेटी के जहर खाकर अचेत हालत में मिलने के बाद आनन-फानन में गुमशुदगी दर्ज की गई। एसपी ने मामले की जांच कराई तो एसओ की लापरवाही सामने आई। एसओ के खिलाफ फाइल तैयार कर शासन को भेजी जा रही है।

कुर्रा क्षेत्र के गांव सौज निवासी महिला अपनी 15 वर्षीय बेटी के साथ 15 मई की रात घर से लापता हो गई। महिला के पति ने काफी तलाश किया, लेकिन पता नहीं चला। 18 मई को इसकी शिकायत कुर्रा थाने में की, लेकिन पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज नहीं की। गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए कई दिन महिला का पति थाने पर चक्कर लगाता रहा, लेकिन पुलिस ने हर बार उसे वापस कर दिया। 21 मई की शाम मां और बेटी गांव के बाहर मंदिर के पास जहर खाने के बाद अचेत हालत में पड़ी मिलीं। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां मां की मौत हो गई। बेटी ने बताया कि उसके साथ उरई के आबिद ने दुष्कर्म किया है। जबकि उसके सहयोग में तीन अन्य साथी भी शामिल थे। दोनों के अचेत हालत में मिलने के बाद आनन-फानन में कुर्रा पुलिस ने 21 मई की रात ही 9.25 बजे गुमशुदगी दर्ज की। यही नहीं एसओ कुर्रा आरपी मिश्रा उच्चाधिकारियों को भी गुमशुदगी की तहरीर के बारे में गुमराह करते रहे। 23 मई की सुबह उपचार के दौरान बेटी की भी मौत हो गई। बेटी के बयान के आधार पर पुलिस ने उसके पिता की तहरीर पर आबिद व अन्य पर मामला दर्ज किया। पुलिस के मुताबिक उरई से मां-बेटी किसी तरह सौज गांव के पास पहुंची। इसके बाद मां ने कोल्डड्रिंक में जहर मिलाकर खुद पिया और बेटी को पिलाया। लोगों का मानना है कि यदि पुलिस ने पूर्व में गुमशुदगी दर्ज कर दोनों की तलाश की होती तो शायद ये घटना न होती।

पुलिस अधीक्षक उदय शंकर जायसवाल ने बताया कि एसओ कुर्रा आरपी मिश्रा की जांच कराई गई। पूरे मामले में उनकी लापरवाही सामने आई है। उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए फाइल तैयार की गई है। फाइल शासन को भेजी जा रही है। जल्द ही एसओ पर कार्रवाई होगी।

नहीं मिला आरोपी, पुलिस का उरई में डेरा

दुष्कर्म और आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोपी आबिद को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। आबिद की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उसके पैतृक गांव उरई में डेरा डाल दिया है। पुलिस का कहना है कि आबिद मां-बेटी को उरई में अपने कांशीराम कॉलोनी स्थित आवास पर ले गया था। वहीं दुष्कर्म किया। आबिद यहां बेकरी में काम करता था और उसी से उसकी जान पहचान महिला से हुई थी। आबिद की गिरफ्तारी के लिए जालौन के इमाम की मदद ली गई। गिरफ्तारी के लिए सीओ करहल रामानंद कुशवाहा और सर्विलांस टीम गई है। एसपी ने बताया कि जल्द ही आरोपी गिरफ्तार किया जाएगा। उससे पूछताछ के बाद अन्य की तलाश की जाएगी।

chat bot
आपका साथी