बार चुनाव के समय को लेकर मामला गरमाया

मैनपुरी : दीवानी बार एसोसिएशन के चुनाव के समय को लेकर मामला गरमाने लगा है। करीब सात दर्जन वकीलों ने

By Edited By: Publish:Mon, 24 Nov 2014 06:29 PM (IST) Updated:Mon, 24 Nov 2014 06:29 PM (IST)
बार चुनाव के समय को लेकर मामला गरमाया

मैनपुरी : दीवानी बार एसोसिएशन के चुनाव के समय को लेकर मामला गरमाने लगा है। करीब सात दर्जन वकीलों ने दिसंबर में चुनाव कराए जाने की मांग करते हुए ज्ञापन बार पदाधिकारियों को सौंपा हैं। वहीं बार के पदाधिकारी मॉडल बायलॉज के मुताबिक मार्च महीने में चुनाव कराए जाने की बात कह रहे हैं।

दीवानी के अधिवक्ता, सुरेश सिंह, वीरपाल सिंह, ओंकार सिंह, सुशील कुमार, प्रताप सिंह, कृष्ण अवतार, अजीत नरायन सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, शेर सिंह, प्रेम सिंह, अमर सिंह सहित करीब सात दर्जन अधिवक्ताओं ने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष को संबोधित ज्ञापन में कहा है कि बार संविधान के मुताबिक बार के वार्षिक चुनाव की प्रक्रिया प्रतिवर्ष नवंबर महीने के तीसरे सप्ताह में शुरू किए जाने का प्राविधान है। तीसरे सप्ताह में चुनाव अधिकारी की नियुक्ति की जाती है। चुनाव अधिकारी के नियुक्ति के 10 दिन के अंदर चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया जाता है और दिसंबर महीने की 24 तारीख तक चुनाव कराया जाता है। अधिवक्ताओं ने चुनाव कराए जाने के लिए साधारण सभा की बैठक बुलाने की मांग भी की है।

वहीं बार एसोसिएशन के सचिव अजय कृष्ण पांडेय ने बताया कि चुनाव कार्यक्रम को लेकर अधिवक्ताओं का गुप्त मतदान कराया गया था। जिसमें बहुमत से 257 अधिवक्ताओं ने मार्च महीने में मॉडल बायलॉज के मुताबिक चुनाव कराए जाने का समर्थन किया था। इसलिए अब मीटिंग बुलाए जाने का कोई औचित्य नहीं है। चुनाव को मार्च महीने में बार कौंसिल के निर्देशों के अनुरूप कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी