उपकरणों में खराबी से पांच घंटे रहीं बिजली गुल

By Edited By: Publish:Sun, 31 Aug 2014 07:43 PM (IST) Updated:Sun, 31 Aug 2014 07:43 PM (IST)
उपकरणों में खराबी से पांच घंटे रहीं बिजली गुल

मैनपुरी : ओवर लोडिंग से हो रहे फॉल्ट को सुधारने और फेल होते उपकरणों की मरम्मत कि दौरान नगर में हर रोज हो रही 4 से 5 घंटे की बिजली कटौती से गर्मी में लोगों का हाल बेहाल है। रात की कटौती से लोगों की नींद खराब हो रही है तो दिन की कटौती उद्योग प्रभावित कर रही है।

नगर क्षेत्र में लंबे समय से की जा रही अघोषित बिजली कटौती जनपद में 24 घंटे आपूर्ति के निर्देशों को ठेंगा दिखा रही है। शनिवार को रात पावर हाउस सब स्टेशन के टाउन तृतीय से आपूर्ति वाले क्षेत्र की बिजली 9 बजे चली गई। बिजली जाने पर लोग गर्मी में परेशान होने लगे मगर 30 मिनट बाद बिजली आने से लोगों ने राहत की सांस ली।

लोग सोने की तैयारी कर ही रहे थे कि 10:30 बजे फिर बिजली चली गई जो 45 मिनट बाद आई और 30 मिनट रहने के बाद 11:15 बजे गई बिजली एक घंटा बाद आई। इस बीच लोगों ने कई बार पावर हाउस के कंट्रोल रूम से संपर्क किया मगर बिजली जाने का कारण मालूम नहीं हो सका। सिविल लाइन सब स्टेशन से आपूर्ति वाले क्षेत्र की रात 9 बजे बिजली चली गई । जिससे मुहल्ला सोतियाना, पुरानी मैनपुरी, आश्रम रोड, राजा का बाग आदि की बिजली चली गई। लोग गर्मी में परेशान होते रहे। काफी इंतजार के बाद रात 11 बजे बिजली आई तब लोगों को गर्मी में आराम मिला।

रविवार को सुबह नगर के अलग अलग क्षेत्रों में ट्रांसफारमर पर काम के चलते आवास विकास के सेक्टर दो व पांच की आपूर्ति 3 घंटे ठप रही और लोग परेशान होते रहे। इसी प्रकार करहल रोड सब स्टेशन के क्षेत्र मुहल्ला सराउग्यान में पानी की टंकी के पास लगे ट्रांसफारमर पर काम होने के दौरान मुहल्ला गाड़ीवान , सराउग्यान, करहल रोड की बिजली सुबह 11 बजे से 2 बजे तक बंद रही। दिन के समय बिजली कटौती से नगर के उद्योग चौपट हो रहे हैं। कुटीर उद्योग बंद रहने से इनमें काम करने वाले मजदूर बेकार हो रहे हैं। वहीं रात के समय लाइन पर फॉल्ट होने से जाती बिजली से लोगों की रातों की नींद खराब हो रही है।

chat bot
आपका साथी