उमस भरी गर्मी में बिजली कटौती ने रुलाया

By Edited By: Publish:Fri, 22 Aug 2014 07:18 PM (IST) Updated:Fri, 22 Aug 2014 07:18 PM (IST)
उमस भरी गर्मी में बिजली कटौती ने रुलाया

जागरण संवाददाता, मैनपुरी: भादों मास में उमस भरी गर्मी और अघोषित बिजली कटौती ने जनता में त्राहि-त्राहि मचा दी है। अधिकारियों द्वारा दिन में काम और रात में फाल्ट बताकर की जा रही 6 से 8 घंटे की कटौती से लोगों का धैर्य टूटता जा रहा है।

नगर को 24 घंटे बिजली दिए जाने के निर्देशों के बाद भी विभाग द्वारा नगर के प्रमुख मार्गो पर भूमिगत व एबीसी बिजली केबिल डालने के नाम पर कटौती से लोग परेशान हैं। सुबह-शाम की जा रही 4 से 6 घटे की बिजली कटौती से जहां व्यापार चौपट हो रहा है, नगर पालिका की पेय जलापूर्ति भी चरमरा गई है। जिससे हर वर्ग हलकान है। रात के समय यदि बिजली चली जाए तो कर्मचारी फाल्ट का बहाना कर आपूर्ति चालू करने में घंटों लगा देते हैं। बिना बिजली के लोग छत पर चक्कर लगा कर समय बिताते हैं।

कटौती के चलते गुरुवार को रात 9 बजे पावर हाउस के टाउन तृतीय फीडर की अचानक बिजली जाने से लोग गर्मी में परेशान हो गए। कारण जानना चाहा तो कंट्रोल रूम का फोन ही नहीं उठा। लोग बिना बिजली के एक घंटे परेशान रहे। रात में भी लगातार बिजली का आना जाना लगा रहा।सिविल लाइन बिजली घर से भी रात भर बिजली आती-जाती रही।

शुक्रवार को सिविल लाइन बिजलीघर से आपूर्ति वाले क्षेत्र पुरानी मैनपुरी में सुबह 5 बजे बिजली गई, तो 8 बजे आई और 10 मिनट चलने के बाद गई तो 9 बजे आई। इसके बाद 10 बजे फिर गुल हो गई, जो 11 बजे आई। सुबह बिजली जाने से लोगों को नगर पालिका का पानी नहीं मिल सका। लोग पानी के लिए हैंडपंपों पर भीड़ लगाए दिखाई दिए। दिन में भी रुक-रुक कर आती रही बिजली ने लोगों को खूब छकाया।

chat bot
आपका साथी