तीन गांव में 114 अतिक्रमण होंगे ध्वस्त

संकिसा की ओर जाने वाले यात्रियों को आरामदायक सफर के लिए छाछा-आलीपुरखेड़ा मार्ग के चौड़ीकरण में एक सैकड़ा से ज्यादा अतिक्रमण पर प्रशासन का डंडा चलेगा। दीपावली के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू होगी। तीन गांवों के 114 मकानों को प्रशासन ने चिन्हित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Oct 2018 12:26 AM (IST) Updated:Mon, 22 Oct 2018 12:26 AM (IST)
तीन गांव में 114 अतिक्रमण होंगे ध्वस्त
तीन गांव में 114 अतिक्रमण होंगे ध्वस्त

संसू, भोगांव (मैनपुरी): संकिसा को जाने वाले छाछा-आलीपुर खेड़ा मार्ग के चौड़ीकरण में एक सैकड़ा से ज्यादा अतिक्रमण पर प्रशासन का डंडा चलेगा। दीपावली के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू होगी। तीन गांवों के 114 मकानों को प्रशासन ने चिन्हित किया है।

छाछा-आलीपुरखेड़ा मार्ग के चौड़ीकरण की प्रक्रिया अब तेजी पकड़ रही है। हिमांयूपुर तक होने वाले चौड़ीकरण में 20 करोड़ की धनराशि खर्च की जा रही है। चौड़ीकरण में अड़चन पैदा कर रहे अतिक्रमण ध्वस्त करने के लिए प्रशासन दीपावली के बाद कार्रवाई शुरू करेगा। लोक निर्माण विभाग ने ध्वस्तीकरण के लिए चिन्हीकरण कर दिया है। आलीपुरखेड़ा में 65, बरहट में 25 और रकरा, रकरी में 24 अतिक्रमण को हटाने के लिए भवन स्वामियों को नोटिस जारी किए गए हैं। नोटिस मिलने के बाद कई लोगों ने अपने मकानों को तोड़ना शुरू कर दिया है। लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता वीरेंद्र कुमार ने बताया कि अतिक्रमण की सूची जिलाधिकारी को भेज दी है। मार्च तक सड़क चौड़ीकरण का काम पूरा कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी