बैंक के बाहर मिट गए नियम, शारीरिक दूरी का पालन भूले

जागरण संवाददाता महोबा मुख्य बाजार स्थित आर्यावर्त बैंक में सोमवार को दर्जनों लोगों की भीड़ रु

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:40 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:40 PM (IST)
बैंक के बाहर मिट गए नियम, शारीरिक दूरी का पालन भूले
बैंक के बाहर मिट गए नियम, शारीरिक दूरी का पालन भूले

जागरण संवाददाता, महोबा: मुख्य बाजार स्थित आर्यावर्त बैंक में सोमवार को दर्जनों लोगों की भीड़ रुपये जमा करने और निकालने के लिए उमड़ पड़ी। लोग संक्रमण से बेखबर नजर आए।

दोपहर तक बैंक के बाहर ग्राहकों की कतार लगी रही। कोरोना संक्रमण चरम पर है और प्रतिदिन दर्जनों लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। शासन प्रशासन की ओर से लगातार शारीरिक दूरी का पालन और मास्क लगाने की अपील की जा रही है। आर्यावर्त बैंक के बाहर भीड़ देख कर यही लगा कि लोग बेफिक्र हैं। संक्रमण का खतरा भी उन्हें दिख रहा। यहां खड़े ज्यादातर लोग मास्क नहीं लगाए थे।

ग्राहक बनकर तहसीलदार पहुंचे बाजार, रेट चेक किए: कोरोना काल में व्यापारी बढ़ी कीमतों पर आवश्यक वस्तुओं को बेचकर कालाबाजारी एवं जमाखोरी की हकीकत समझने के लिए तहसीलदार ग्राहक बन कर दुकानों को चेक करने पहुंचे। दुकानों में अलग-अलग सामग्री ले और दाम पूछे। कोई दुकानदार अधिक मूल्य लेते नहीं मिला।

सोमवार को तहसीलदार कृष्ण राज सिंह व नायब तहसीलदार राधेश्याम गौड़ लोअर टी शर्ट पहने ग्राहक बन कर बाजार पहुंच गए। उन्होंने किराना की दुकानों में दाल, शक्कर, सरसों तेल, रिफाइंड तेल,चावल सहित कई रोजाना इस्तेमाल में आने वाली खाद्य सामग्री की कीमतों की जानकारी हासिल की। तहसीलदार ने पाया कि दुकानदारों ने जो मूल्य सूची चस्पा कर रखी है, लगभग सभी दुकानों में रेट सूची के आधार पर ही सामान की बिक्री की जा रही है। इस दौरान वहां मौजूद ग्राहकों से भी अलग से पूछताछ की।

बहाना न मजबूरी, अब वैक्सीनेशन बहुत जरूरी : कोरोना वायरस से बचाव को स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीका किया जा रहा है। इसमें आम जनता में किसी भी प्रकार की अफवाह न रहे, लोग वैक्सीनेशन करवाने पहुंचे इसके लिए जीजीआइसी प्रधानाचार्य पोस्टर के माध्यम से लोगों में जागृति फैला रही हैं। बालिकाओं के माध्यम से लोगों को प्रेरित करने का अभियान चला रखा है।

जीजीआइसी की प्रधानाचार्य सरगम खरे कोरोना संक्रमण काल में गरीबों असहायों की मदद तो ही रही हैं साथ में वैक्सीनेशन को लेकर भी अभियान चला रखा है। वैक्सीन की गति बढ़ाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी प्रयास कर रहा है। इस संकट की घड़ी में प्रधानाचार्य नागरिकों से अपील कर रही हैं कि सभी लोग कोरोना टीका जरूर लगवाएं। खुद को महामारी से सुरक्षित करें। लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करने के लिए उन्होंने छात्राओं से पोस्टर बनवाकर स्कूल के बाहर लगाया है। प्रधानाचार्य ने बताया कि कोरोना महामारी से बचने को वैक्सीन लगवाना जरूरी है। इससे काफी हद तक महामारी से बचाव होता है। साथ ही मास्क का प्रयोग करें, साबुन से हाथ धोते रहें। शारीरिक दूरी का पालन करें और किसी प्रकार की दिक्कत होने पर तत्काल डॉक्टर को दिखाएं।

chat bot
आपका साथी