निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे में मिट्टी बहने से सड़क धंसी

संवाद सूत्र खरेला (महोबा) निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में चरखारी ब्लाक के परसनिया गांव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 06:29 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 06:29 PM (IST)
निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे में मिट्टी बहने से सड़क धंसी
निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे में मिट्टी बहने से सड़क धंसी

संवाद सूत्र, खरेला (महोबा): निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में चरखारी ब्लाक के परसनिया गांव के पास बारिश से मिट्टी बह जाने के कारण सड़क का कुछ हिस्सा दब गया। इससे वहां दरार आने के साथ ही करीब आठ सौ मीटर के हिस्से में सड़क की गिट्टी भी उखड़ने लगी है। फिलहाल कर्मचारियों ने मरम्मत शुरू कर दी है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का 75 फीसद काम महोबा क्षेत्र में पूरा हो चुका है। कुछ जगह दोनों किनारों पर मिट्टी भरान का काम अभी हो रहा है। पुलिया आदि का काम भी प्रगति पर है। वहीं हाल ही में हुई बारिश से चरखारी ब्लाक के परसनिया गांव के पास बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे में उरई की ओर जाने वाली सड़क पर 109 किमी चिह्न के पास करीब पांच फीट हिस्से की मिट्टी बैठ जाने से सड़क पर दरार आ गई है। कर्मचारियों ने उस पर सीमेंट का लेप कर छिपा तो दिया लेकिन आगे बारिश के दौरान फिर मिट्टी बहाव से सड़क धंस सकती है। कार्यदायी संस्था के साइट इंचार्ज विजय धमाला ने कहा कि बारिश के कारण नई भरान की मिट्टी दब जाने से परेशानी आ रही है। जहां-जहां भी ऐसी परेशानी आ रही है, वहां मिट्टंी दोबारा डलवाकर उसे सही कराया जा रहा है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे परियोजना सरकार की महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट में शामिल है। यदि कहीं भी गड़बड़ी आ रही है तो उसे सही कराने के साथ उसकी जांच भी कराई जाएगी।

- रामसुरेश वर्मा, एडीएम

chat bot
आपका साथी