मुढ़ारी वासियों को मिली पेयजल किल्लत से निजात

जागरण संवाददाता, महोबा : मुढ़ारी गांव वासियों को डेढ़ माह बाद आखिरकार जलसंकट से निजात

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 11:43 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 11:43 PM (IST)
मुढ़ारी वासियों को मिली पेयजल किल्लत से निजात
मुढ़ारी वासियों को मिली पेयजल किल्लत से निजात

जागरण संवाददाता, महोबा : मुढ़ारी गांव वासियों को डेढ़ माह बाद आखिरकार जलसंकट से निजात मिल गई। गांव में पानी की सप्लाई पहुंची तो लोगों के चेहरे खिल गए। बारिश के बाद बंद की गई टैंकर सप्लाई के बाद पानी के लिए गांव के लोग बेहद परेशान थे।

गर्मी के मौसम में जैतपुर विकास खंड के मुढ़ारी गांव का जलस्तर तकरीबन 15 फीट नीचे गिर गया था। इससे गांव की बो¨रग सूख गई थीं। पानी के लिए कोई इंतजाम नहीं था। ऐसे में जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान से कहकर गांव में टैंकर से पानी की सप्लाई कराई। बारिश का मौसम शुरू होने के बाद 27 जुलाई से टैंकर की सप्लाई बंद कर दी गई। इससे जलसंकट और गहरा गया। समस्या ये थी कि बेलाताल में पानी कम था जिस वजह से जल निगम और जल संस्थान के बीच खींचतान चल रही थी। दैनिक जागरण ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके बाद अधिकारी जागे। गांव के युवक देवेंद्र राठौर ने भी प्रयास किया और प्रशासन ने मामले की गंभीरता को समझते हुए टंकी से आपूर्ति चालू कराने के निर्देश दिए। मंगलवार से गांव में पानी पहुंचने लगा।

-------------

बेलाताल में एकत्र हुआ पानी फिल्टर कर आपूर्ति की जा रही है। वह भी लगभग 5 फीट ही है। बड़इया नाला के पास केंद्रीय भूगर्भ जल बोर्ड की ओर से किए गए बोर से कनेक्शन जुड़ने के बाद ही स्थायी समाधान निकलेगा।

उमाकांत मिश्र, प्रधान प्रतिनिधि मुढ़ारी

-----------

बिजली विभाग ने पोल लगाते समय कई जगह पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया था। 6 जगह पर रिपेय¨रग कराकर सप्लाई शुरू की गई है। हालांकि प्रेशर अभी कम है फिर भी समस्या से निजात मिल गई है।

इं. वीरेंद्र श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता जल संस्थान

chat bot
आपका साथी