कागजों में मिली खामियां, कोर्ट ने कोतवाल को फटकारा

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : 12 हजार के इनामी बदमाश गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार करने के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jan 2018 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 17 Jan 2018 03:00 AM (IST)
कागजों में मिली खामियां, कोर्ट ने कोतवाल को फटकारा
कागजों में मिली खामियां, कोर्ट ने कोतवाल को फटकारा

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : 12 हजार के इनामी बदमाश गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार करने के बाद कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश किया था। चालान के कागजों में कमी मिलने पर न्यायाधीश ने कोतवाल को तलब कर जमकर फटकार लगाई। इसके बाद उनसे स्पष्टीकरण मांगा। कोतवाल ने तत्काल अपना स्पष्टीकरण न्यायाधीश को दिया। इसके बाद कोर्ट ने 14 दिन की रिमांड में आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया।

शहर का इनामी बदमाश खालेपुरा निवासी पग्गा खटीक पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है। पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए कई स्थानों पर छापेमारी कर चुकी है। इसके बाद भी पुलिस उसे पकड़ने में नाकाम हैं। तीन दिन पूर्व मुखबिर की सूचना पर बदमाश पग्गा को पकड़ने गई पुलिस के हाथ पग्गा तो नहीं लगा बल्कि उसी के गैंग का सदस्य बाबादीन पुत्र राकेश खटीक निवासी खालेपुरा हाथ लग गया। मंगलवार को पुलिस ने उसे एफटीसी फस्ट शैलोजचंद्रा की कोर्ट में पेश किया। न्यायाधीश शौलोजचंद्रा ने चालान के कागजों में कमी होने पर कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार ¨सह को तलब कर फटकार लगाई। कोर्ट ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा। कोतवाल ने अपना पक्ष कर स्पष्टीकरण दिया। इसके बाद पुलिस ने पग्गा को पकड़ने के लिए आरोपी को रिमांड में लेने की अनुमति की। कोर्ट ने पुलिस की मांग पर आरोपी को 14 दिनों की रिमांड पर पुलिस को दे दिया।

आरोपी के परिजनों ने कोर्ट में किया हंगामा

आरोपी को जब पुलिस कोर्ट लेकर आई तो उसकी मां व अन्य दो महिलाएं भी कोर्ट पहुंच गईं। वहां पर महिलाओं ने आरोपी को खाना देना चाहा। पुलिस ने इसका विरोध किया तो महिलाओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। वह न्यायालय परिसर में सरेआम पुलिस को अपशब्द कह रही थीं। पुलिस ने कई बार समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह किसी की बात नहीं मान रही थी। मामला बढ़ता देख कोतवाली पुलिस ने महिला सिपाहियों को मौके पर बुला कर महिलाओं को शांत कराने को कहा। महिला सिपाहियों ने महिलाओं को शांत करा कर कोर्ट के बाहर ही रोके रखा।

chat bot
आपका साथी