रचना जैतपुर की निर्विरोध ब्लाक प्रमुख निर्वाचित

संवाद सूत्र, बेलाताल (महोबा): जैतपुर ब्लॉक प्रमुख सीट पर पर्चा वापसी का समय बीतने के बाद कुलपह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 12:02 AM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 12:02 AM (IST)
रचना जैतपुर की निर्विरोध ब्लाक प्रमुख निर्वाचित
रचना जैतपुर की निर्विरोध ब्लाक प्रमुख निर्वाचित

संवाद सूत्र, बेलाताल (महोबा): जैतपुर ब्लॉक प्रमुख सीट पर पर्चा वापसी का समय बीतने के बाद कुलपहाड़ उपजिलाधिकारी जंगबहादुर ने रचना सोनी को निर्विरोध निर्वाचित का प्रमाण पत्र सौंप विधिवत ब्लाक प्रमुख घोषित किया।

जैतपुर ब्लाक में निर्विरोध प्रत्याशी जिताने का पूरा श्रेय भाजपा जिलाध्यक्ष जीतेंद्र ¨सह को जाता है। जीतेंद्र की रणनीति की वजह से नामांकन पत्र जरूर खरीदे गए पर कोई भी दावेदार चुनाव के लिए मैदान में नामांकन दाखिल कराने नहीं आया। लगभग एक साल पहले यसमीन खातून के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित होने से खाली हुई पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित सीट के लिए उप चुनाव की घोषणा होते ही दावेदारों में सुगबुगाहट शुरू हो गई थी। नामांकन के लिए भुम्मन साहू और शिवकुमारी राजपूत ने पर्चा जरूर खरीदा पर 79 सदस्यों वाली सीट पर क्षेत्र पंचायत सदस्यों का रुझान देख कोई नामांकन की हिम्मत नहीं जुटा सका। रचना के अलावा किसी अन्य दावेदार के चुनाव मैदान में न आने से नामा वापसी का समय बीतने पर उप जिलाधिकारी जंगबहादुर ने रचना को प्रमाण पत्र जारी कर दिया।

प्रमाण पत्र मिलने के बाद जितेन्द्र ¨सह सेंगर जिलाध्यक्ष भाजपा के साथ विजय जुलूस विकास खंड कार्यालय से बेलाताल बाजार होते हुए उनके निवास तक गया। मुख्य रूप से पूर्व प्रधान हरिमोहन द्विवेदी, इंद्रपाल रिछारिया, रामशरण व्यास, भाजपा मंडल अध्यक्ष भगवत शरण सुल्लेरे आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी