933 छात्र-छात्राओं ने छोड़ी परीक्षा, अधिकारियों ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, महोबा: बोर्ड परीक्षाओं में सुबह पाली में हाईस्कूल अंग्रेजी व इंटर में कई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 10:58 PM (IST) Updated:Thu, 14 Feb 2019 10:58 PM (IST)
933 छात्र-छात्राओं ने छोड़ी परीक्षा, अधिकारियों ने किया निरीक्षण
933 छात्र-छात्राओं ने छोड़ी परीक्षा, अधिकारियों ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, महोबा: बोर्ड परीक्षाओं में सुबह पाली में हाईस्कूल अंग्रेजी व इंटर में कई विषयों की परीक्षा में 933 छात्र छात्राओं ने परीक्षा छोड़ी। सेक्टर मजिस्ट्रेट, जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारियो ने जनपद के कई विद्यालयों पर सघन निरीक्षण किया जहां व्यवस्थाएं दुरुस्त पाई गई। जनपद में अभी तक एक भी नकलची नहीं पकड़ा गया।

हाईस्कूल अंग्रेजी प्रश्न पत्र में सुबह की पाली में 12295 छात्रा छात्राएं पंजीकृत थीं। जिसमें 11385 ने परीक्षा दी और 910 लोग अनुपस्थित रहे। इसी तरह इंटर में बहीखाता, कृषि वनस्पति विज्ञान कृषि अर्थशास्त्र आदि विषयों में पंजीकृत 592 परीक्षार्थियों में से 569 ने परीक्षा दी और 23 छात्र अनुपस्थित रहे। हर केंद्र पर पूरी तरह सख्ती रही जिससे कोई भी नकल का साहस नहीं जुटा सका। सभी केंद्रों पर सीसीटीवी व आडियो रिकार्डर ने परीक्षाएं कैद की गई। जिला विद्यालय निरीक्षक सुरेश प्रताप ¨सह व बीएसए महेश प्रताप ¨सह सहित सेक्टर मजिस्ट्रेटों की टीम लगातार भ्रमण कर विद्यालयों का निरीक्षण करती रही।

कुलपहाड़ के जनतंत्र इंटर कालेज में हाई स्कूल पंजीकृत 591 में 533 छात्र उपस्थित रहे और 58 ने परीक्षा छोड़ी। इंटर विषय रेडियो एवं रंगीन टेलीविजन प्रथम प्रश्नपत्र पंजीकृत 69 छात्रों से 67 उपस्थित रहे और 2 ने परीक्षा छोड़ी केंद्र व्यवस्थापक जेपी अनुरागी, अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक जेडी वर्मा, परीक्षा प्रभारी रामलखन चतुर्वेदी, प्रकाश यादव, हमीद खान आदि केंद्र की निगरानी करते रहे।

पनवाड़ी में राजकीय बालिका इंटर कालेज प्रथम पाली में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महेश प्रताप ¨सह ने किया। निरीक्षण के कुछ देर बाद सेक्टर मजिस्ट्रेट वन रेंज अधिकारी एसपी ¨सह बुंदेला ने भी निरीक्षण किया। प्रथम पाली में पंजीकृत 207 में 10 अनुपस्थित रहे। गेट पर कड़ी तलाशी के बाद ही छात्र छात्राओं को प्रवेश दिया गया।

chat bot
आपका साथी