महराजगंज में दवा की दुकानों पर छापेमारी, तीन हिरासत में

दुकानों पर छापेमारी होते ही हड़कंप मच गया। कई मेडिकल संचालक अपनी दुकान बंद कर फरार हो गए हैं। एसडीएम निचलौल सत्यप्रकाश मिश्रा ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर स्थापित मेडिकल की दुकानों से नशीली दवाएं बेचने की सूचना मिली थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 01:03 AM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 01:03 AM (IST)
महराजगंज में दवा की दुकानों पर छापेमारी, तीन हिरासत में
महराजगंज में दवा की दुकानों पर छापेमारी, तीन हिरासत में

महराजगंज: निचलौल के उपजिलाधिकारी सत्यप्रकाश मिश्र व औषधि निरीक्षक शिवकुमार नायक ने शुक्रवार की शाम ठूठीबारी कस्बे में एसएसबी और पुलिस के साथ दवा की छह दुकानों पर छापेमारी की। छापेमारी में बड़ी मात्रा में नशीली दवाएं बरामद करते हुए टीम ने जहां साईं मेडिकल को त्वरित सील कर दिया, वहीं अन्य पांच दुकानों पर दवाओं की जांच जारी है। टीम को साईं मेडिकल स्टोर के संचालक के घर से भी बड़ी संख्या में दवाओं के रैपर मिले हैं। छापेमारी करने गई टीम ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में भी ले लिया है।

कस्बे की दुकानों पर छापेमारी होते ही हड़कंप मच गया। कई मेडिकल संचालक अपनी दुकान बंद कर फरार हो गए हैं। एसडीएम निचलौल सत्यप्रकाश मिश्रा ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर स्थापित मेडिकल की दुकानों से नशीली दवाएं बेचने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर औषधि निरीक्षक व निचलौल पुलिस उपाधीक्षक डीके उपाध्याय के साथ छापेमारी की गई है। ड्रग इंस्पेक्टर शिव कुमार नायक ने बताया कि छापेमारी के दौरान दुकानों से कोरेक्स टी, स्पास्मो प्राक्सीवान, ट्रामाडाल, लेप्राजोलाम, क्लोनाजीपाम जैसी नशीली दवाएं बरामद की गई हैं। अभी जांच जारी है, अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर सीओ डीके उपाध्याय, कोतवाल संजय दुबे, एसएसबी बीओपी इंचार्ज महेन्द्र वर्मा, उपनिरीक्षक अरुण दुबे, राजेश सिंह आदि मौजूद रहे। ठूठीबारी और जमुई कला में मेडिकल की दुकानों पर छापेमारी की जा रही है। अभी जांच चल रही है। अबतक ठूठीबारी के साईं मेडिकल को सील किया गया है। तीन लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। मामले में जांच व छापेमारी पूरी होने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

सत्यप्रकाश मिश्र, उपजिलाधिकारी निचलौल

chat bot
आपका साथी