महिला की हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

महराजगंज : कोठीभार थानाक्षेत्र के ग्रामसभा भोथियाही में मंगलवार की रात 30 वर्षीय जैनब को पीटने के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Mar 2018 10:57 PM (IST) Updated:Thu, 29 Mar 2018 10:57 PM (IST)
महिला की हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार
महिला की हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

महराजगंज :

कोठीभार थानाक्षेत्र के ग्रामसभा भोथियाही में मंगलवार की रात 30 वर्षीय जैनब को पीटने के बाद जलाकर की गई नृशंस हत्या के मामले में मुकामी पुलिस ने देवर, देवरानी व सास को गुरुवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

बता दें कि मृतका की शादी 14 वर्ष पूर्व भोथियाही निवासी बदरे आलम के साथ हुई थी। जिससे उसके तीन बच्चे दस वर्षीय मेराज, सात वर्षीय कैश और पांच वर्षीय कै़फ हैं। इस समय मृतका का पति बदरे आलम कुबैत कमाने गया है। मृतका जैनब अपने तीन बच्चों के साथ अपने सास ससुर, देवर देवरानी के साथ रहती थी।

चार माह पहले देवर ने पुश्तैनी जमीन बेच दी तो जमीन बेचने से मिले पैसे में से जैनब अपना हिस्सा मांग रही थी। परंतु देवर जैनब के हिस्से का रकम नहीं दे रहा

था। जिसको लेकर दोनों के बीच विवाद चलता रहा। मंगलवार की शाम जैनब ने अपने देवर किताबुद्दीन से पुन: अपना हिस्सा मांगा तो वह नाराज होकर उसकी पिटाई कर दी। इसी रात लगभग 10 बजे भाभी और देवर के बीच दुबारा विवाद हुआ। जिसकी परिणीति जैनब की हत्या के रूप में हुई। देवर, देवरानी व सास ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर हत्या कर दी। और उसके शव को जला दिया। इस सम्बंध में मृतका की मां कुशीनगर जनपद के पडरौना थानांतर्गत ग्राम खिरकिया निवासी हमीदुलनिशा ने कोठीभार थाने में अपनी बेटी की हत्या किए जाने के मामले में जैनब की सास खैरुन्निशा, देवर किताबुद्दीन, देवरानी तशिबुन्निशा के खिलाफ हत्या किए जाने का मामला दर्ज कराया था। घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक आरपी ¨सह ने स्थल का निरीक्षण कर तत्काल अभियुक्तों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया था। गुरुवार को प्रात: मुखबिर द्वारा थानाध्यक्ष कोठीभार अरुण कुमार राय को सूचना मिली कि हत्या में शामिल तीनों अभियुक्त सिसवा रेलवे स्टेशन पर मौजूद हैं, जो ट्रेन पकड़कर बाहर भागने की फिराक में हैं। जिस पर कोठीभार पुलिस ने सिसवा रेलवे स्टेशन रोड पर गाड़ाबंदी कर दिया और लगभग 7 बजे तीनों अभियुक्त रेलवे स्टेशन की ओर ट्रेन पकड़ने जाते दिखाई दिए। जिन्हें पुलिस टीम ने दबोच दिया।

chat bot
आपका साथी