पिता, पुत्र की हत्या के पांच आरोपितों को जेल

महराजगंज: श्यामदेउरवा थाना अंतर्गत परतावल बाजार में रविवार की रात में पिता व पुत्र की हत्या के आरोप

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Sep 2018 11:01 PM (IST) Updated:Tue, 11 Sep 2018 11:01 PM (IST)
पिता, पुत्र की हत्या के पांच आरोपितों को जेल
पिता, पुत्र की हत्या के पांच आरोपितों को जेल

महराजगंज: श्यामदेउरवा थाना अंतर्गत परतावल बाजार में रविवार की रात में पिता व पुत्र की हत्या के आरोप में नामजद दो सगे भाइयों को मंगलवार को कोर्ट में समर्पण करने से पहले पुलिस की दो टीमों ने दबोच लिया। सोमवार की रात में गिरफ्तार तीन महिलाओं व दोनों सगे भाइयों को पुलिस ने कोर्ट में पेश

किया। कोर्ट ने सभी पांच आरोपितों को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक आरपी ¨सह ने विज्ञप्ति के माध्यम से पत्रकारों को दी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सोमवार को देर रात ग्राम धनहा नायक निवासी गेना देवी ने तहरीर दी कि 62 वर्षीय पति हरी गौड़ व 30 वर्षीय पुत्र श्रीराम के परतावल स्थित मकान पर हमारे पुत्र जोगेश व जयराम दो मोटरसाइकिल से अपनी पत्नी के साथ पहुंचे और हमारे पति द्वारा बेची गई पुश्तैनी जमीन के बदले मिले 20 लाख रुपये में से 10 लाख रुपये मांगे। पति ने रुपये देने से इंकार कर दिया। इससे बेटे व बहू आक्रोशित हो गए। बहू किरन पत्नी जयराम व शीला पत्नी जोगेश ने हमारे पति का हाथ पकड़ लिया और दोनों बेटों ने ताबड़तोड़ चाकू मार कर हत्या कर दी। पिता को बचाने पहुंचे मझले बेटे श्रीराम व हमें भी दोनों बेटों ने चाकू मार दिया और मरा जान कर भाग गए। इस तहरीर पर गेना देवी के बेटे जोगेश, जयराम व दोनों बहुओं समेत पांच के खिलाफ हत्या की धारा में केस दर्ज कराया और गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीम गठित की। पुलिस टीम ने सोमवार की रात में दोनों बहुओं समेत तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया और वृद्ध के फरार दोनों पुत्रों की तलाश में जुट गई। आज सुबह पता चला कि दोनों हत्यारोपित भाई कोर्ट में समर्पण करने जा रहे हैं। इस सूचना को गंभीरता से लेकर पुलिस की दोनों टीमों ने छातीराम के पास हत्यारोपित जोगेश व जयराम को गिरफ्तार कर लिया और दोनों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त दो चाकू, खून से सने कपड़े व दो मोटरसाइकिल बरामद कर ली।

------------------------

पुलिस टीम पुरस्कृत

परतावल हुए डबल मर्डर में शामिल पांच हत्यारोपितों को 36 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले श्यामदेउरवा के प्रभारी निरीक्षक रामपाल यादव, निरीक्षक जीतेंद्र ¨सह, उप निरीक्षक स्वतंत्र कुमार ¨सह, आरक्षी सुबाष भारती व महिला आरक्षी मंजू लता को प्रशस्तिपत्र देकर पुरस्कृत किया है।

chat bot
आपका साथी