गायों की देखभाल में लापरवाही क्षम्य नहीं: अपर आयुक्त

निचलौल क्षेत्र के ग्राम मैरी स्थित जिला गोसदन मधवलिया का शनिवार को दोपहर करीब दो बजे अपर आयुक्त प्रशासन गोरखपुर अजय कांत सैनी ने औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Oct 2019 11:24 PM (IST) Updated:Sat, 05 Oct 2019 11:24 PM (IST)
गायों की देखभाल में लापरवाही क्षम्य नहीं: अपर आयुक्त
गायों की देखभाल में लापरवाही क्षम्य नहीं: अपर आयुक्त

महराजगंज: निचलौल क्षेत्र के ग्राम मैरी स्थित जिला गोसदन मधवलिया का शनिवार को दोपहर करीब दो बजे अपर आयुक्त प्रशासन गोरखपुर अजय कांत सैनी ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गोसदन के कर्मचारियों के साथ करीब दो घंटे की बैठक कर जानकारी ली। उन्होंने कहा कि गायों की देखभाल में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

अपर आयुक्त ने गोसदन के सचिव व मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी राजीव उपाध्याय से गोसदन की कृषि प्रयोग आवंटित भूमि से लेकर मृतक पशुओं के दफनाने में लगने वाले खर्च का ब्यौरा, पशुओं को दिए जाने वाले चारे सहित गोसदन से आय का ब्यौरा मांगा। लेकिन सचिव ने अपर आयुक्त के सामने किसी भी ब्योरा का साक्ष्य ठीक रूप से प्रस्तुत नहीं कर सके। इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए अपर आयुक्त ने सचिव को कड़ी नसीहत देते हुए रिकार्ड दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

गोसदन का निरीक्षण करने पहुंचे अपर आयुक्त ने गोसदन की तीन सौ 28 एकड़ किसानों को आवंटित भूमि की धनराशि का ब्योरा मांगा। एक करोड़ 80 लाख की लागत से निर्माणधीन पांच पशु शेड का हाल जाना। इस दौरान उपजिलाधिकारी सत्यम मिश्र, तहसीलदार राहुल देव भट्ट, रामू यादव, कमलेश मिश्र आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी