राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत खाद्यान्न वितरण आज से

सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक खुली रहेंगी राशन की दुकानें

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 12:29 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 12:29 AM (IST)
राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत खाद्यान्न वितरण आज से
राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत खाद्यान्न वितरण आज से

महराजगंज: राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत 20 से 30 सितंबर तक राशन का वितरण किया जाएगा। इस बीच राशन की दुकानें सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक खुली रहेंगी। वितरण में अनियमितता मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी।

जिलापूर्ति अधिकारी डा. एपी सिंह ने बताया कि अंत्योदय कार्ड के उपभोक्ताओं को 20 किलो गेहूं, 15 किलो चावल, तीन किलो चीन दिया जाएगा। गेहूं का मूल्य दो रुपये प्रति किलो, चावल तीन रुपये प्रति किलो तथा चीनी 54 रुपये प्रति किलो निर्धारित है। इसी प्रकार पात्र गृहस्थी के कार्डधारकों को गेहूं तीन किग्रा प्रति यूनिट, चावल दो किग्रा प्रति यूनिट दिया जाएगा। इन कार्डधारकों के लिए भी गेहूं के लिए दो रुपये व चावल के लिए तीन रुपये प्रति किग्रा की दर निर्धारित है। उन्होंने कहा कि वितरण व्यवस्था पारदर्शी ढंग से करने का निर्देश दिया गया है। अगर किसी प्रकार की अनियमितता मिलती है तो संबंधित कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसबीआइ ने यातायात कार्यालय को भेंट की कुर्सियां व पंखे

महराजगंज: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ने महराजगंज शहर में नवनिर्मित यातायात कार्यालय को रविवार को कुर्सियां और पंखे प्रदान किया। बैंक के मुख्य शाखा प्रबंधक अरुण कुमार मिश्र की टीम ने यातायात कार्यालय पहुंचकर यातायात प्रभारी जयनारायण यादव को कुर्सियां और पंखे सौंपे।

मुख्य शाखा प्रबंधक ने बताया कि यातायात पुलिस, यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने और लोगों की सुरक्षा में लगी रहती है। स्टेट बैंक ने सहयोग के रूप में कुर्सियां और पंखे सौंपे हैं। यातायात प्रभारी जयनारायण यादव ने कहा कि स्टेट बैंक परिवार का यह सहयोग सराहनीय है। यातायात कार्यालय में रामानुज, जवाहर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी