मूल भूत सुविधाओं से जूझ रहे इंदिरानगर वार्ड के लोग

महराजगंज: नगर पालिका की कार्यकारिणी के बने लगभग एक वर्ष होने को है, मगर इंदिरा नगर वार्ड की स्थिति अब भी नहीं सुधर रही है। सड़क, पेयजल, बिजली व अन्य बुनियादी सुविधाओं को लेकर वार्डवासी परेशान दिख रहे हैं, मगर समस्या को दूर कराने को लेकर किसी की रुचि नहीं दिख रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Oct 2018 11:13 PM (IST) Updated:Sun, 21 Oct 2018 11:13 PM (IST)
मूल भूत सुविधाओं से जूझ रहे इंदिरानगर वार्ड के लोग
मूल भूत सुविधाओं से जूझ रहे इंदिरानगर वार्ड के लोग

जागरण संवाददाता, महराजगंज: नगर पालिका की कार्यकारिणी के बने लगभग एक वर्ष होने को है, मगर इंदिरा नगर वार्ड की स्थिति अब भी नहीं सुधर रही है। सड़क, पेयजल, बिजली व अन्य बुनियादी सुविधाओं को लेकर वार्डवासी परेशान दिख रहे हैं, मगर समस्या को दूर कराने को लेकर किसी की रुचि नहीं दिख रही है। जागरण टीम ने अपने अभियान आपके द्वार कार्यक्रम के तहत रविवार को वार्ड में बुनियादी सुविधाओं की हकीकत जानने का प्रयास किया तो वार्ड में बुनियादी सुविधाओं का आभाव दिखा। वार्ड में इंटर ला¨कग जगह-जगह टूटी पाई गई। इंडिया मार्का हैंडपंप के खराब होने से लोगों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल पा रहा है। वार्ड में बांस-बल्ली के सहारे हो रही विद्युत आपूर्ति से हमेशा भय बना रहता है तथा नालियों के जाम होने से मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ गया है। जिम्मेदार यदि समय रहते इस पर ध्यान दें तो वार्ड की स्थिति तेजी से सुधर जाएगी।

---------

फोटो 21 एमआरजे 26

परिचय- जयप्रकाश राव

वार्ड में रहने वाले जयप्रकाश राव ने कहा कि वार्ड में स्थित इंडिया मार्क हैंडपंप के खराब होने से आमजन को शुद्ध पेयजल मिलने में कठिनाई हो रही है। इसे ठीक कराने के लिए जिम्मेदारों से कई बार कहा गया मगर स्थिति नहीं सुधरी।

------------

फोटो 21 एमआरजे 27

परिचय- गजाधर पटेल

वार्डवासी ने गजाधर पटेल कहा कि वार्ड में जलनिकासी का उचित प्रबंध नहीं है। नालियों के साफ न होने से गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर पहुंचता है जिससे वार्डवासियों में विभिन्न प्रकार की बीमारियों का भय बना रहता है।

------------

फोटो 21 एमआरजे 28

परिचय- श्यामनरायन प्रजापति

वार्ड में रहने वाले श्यामनरायन प्रजापति ने कहा कि वार्ड में विद्युत पोल न होने से बांस बल्ली के सहारे विद्युत आपूर्ति की जा रही है। उसके टूटने से अक्सर दुर्घटना का भय बना रहता है।

------

फोटो 21 एमआरजे 29

परिचय- रमेश मोदनवाल

वार्डवासी रमेश मोदनवाल ने कहा कि वार्ड में आवागमन का माध्यम बने इंटरला¨कग की स्थिति ठीक नहीं है। सड़क जगह-जगह टूटी हुई है। जिसे ठीक कराने को लेकर जिम्मेदारों से कई बार कहा गया मगर अभी तक स्थिति नहीं सुधरी।

--------

समस्या के निदान का होगा प्रयास: सभासद

वार्ड की सभासद प्रीति ¨सह ने कहा कि वार्ड की समस्या के निदान के लिए प्रयास किया जा रहा है। वार्ड में नियमित सफाई कराए जाने पर जोर है। सुविधाओं को बेहतर करने की दिशा में जिम्मेदारों से बात की जाएगी।

----------

इंदिरा नगर वार्ड एक नजर में

कुल आबादी--------1182

कुल मतदाता------- 1107

पुरुष---------------608

महिला-------------499

chat bot
आपका साथी