अस्पताल में बच्चे की मौत पर हंगामा

फरेंदा-गोरखपुर रोड स्थित एक निजी चिकित्सालय के चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए बचे की मौत पर परिजनों ने जिला संयुक्त चिकित्सालय पर प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Sep 2019 11:26 PM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 06:25 AM (IST)
अस्पताल में बच्चे की मौत पर हंगामा
अस्पताल में बच्चे की मौत पर हंगामा

महराजगंज: फरेंदा-गोरखपुर रोड स्थित एक निजी चिकित्सालय के चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए बच्चे की मौत पर परिजनों ने जिला संयुक्त चिकित्सालय पर प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की।

पनियरा थाना क्षेत्र के बड़वार निवासी साधु यादव की बहू पूजा 25 वर्ष को शुक्रवार की शाम प्रसव पीड़ा हुआ तो वह अपने बेटे के साथ फरेंदा-गोरखपुर रोड स्थिति एक प्राइवेट अस्पताल पर पहुंचा और बहू को भर्ती कराया। जहां महिला को जुड़वा बेटा, बेटी हुआ। दोनों नवजात के कमजोर होने के कारण वहां के चिकित्सक ने उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराने का सुझाव दिया, जिस पर परिजन रात में 11 बजे फरेंदा रोड पर स्थिति एक अन्य अस्पताल में दोनों बच्चों को भर्ती कराएं।

चिकित्सक ने शनिवार की सुबह आठ बजे बच्ची के स्वस्थ होने का हवाला देते हुए उसे परिजनों को सौंप दिया, जबकि बच्चे को भर्ती किए रखा। शाम सात बजे बच्चे की हालत गंभीर बताकर चिकित्सक ने एक कर्मी के साथ बच्चे और दादा लेकर जिला अस्पताल पहुंचा। फिर वहां छोड़कर जाने लगा, जिस पर बुजुर्ग उसे आवाज देने लगा कि बाबू इसे भर्ती तो करा दे। तभी वहां भीड़ हो गई। मौजूद लोगों ने जब बच्चे को देखा तो बताया कि बच्चे की मृत्यु हो चुकी है। इसके बाद परिजन अस्पताल संचालक के विरुद्ध प्रदर्शन करने लगे और कार्रवाई की मांग की।

chat bot
आपका साथी