आतंकी नसीर की सुरक्षा को लेकर लापरवाह दिखा प्रशासन

महराजगंज : आतंकी नसीर अहमद वानी की सुरक्षा को लेकर स्थानीय पुलिस लापरवाह दिखी। सुरक्षा के पुख्ता इंत

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 May 2017 04:21 PM (IST) Updated:Fri, 26 May 2017 04:21 PM (IST)
आतंकी नसीर की सुरक्षा को लेकर लापरवाह दिखा प्रशासन
आतंकी नसीर की सुरक्षा को लेकर लापरवाह दिखा प्रशासन

महराजगंज : आतंकी नसीर अहमद वानी की सुरक्षा को लेकर स्थानीय पुलिस लापरवाह दिखी। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम न होने के कारण एटीएस के वाहन चालक समेत तीन हथियार बंद जवानों ने आतंकी नसीर को जेल पहुंचाया और राजधानी लौट गए।

बता दें कि बीते 16 मई को आतंकी नसीर अहमद को रिमांड पर लेने के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर से लेकर दीवानी न्यायालय तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम तत्कालीन पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने कराए थे। जिला अस्पताल में आतंकी नसीर के मेडिकल के दौरान अस्पताल परिसर पुलिस छावनी में तब्दील रहा। कोर्ट ने आतंकी को 12 दिवस की रिमांड पर एटीएस को सौंपा और जब एटीएस शाम को आतंकी को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हुई तब जाकर कलेक्ट्रेट परिसर से फोर्स हटी।

इसके विपरीत आज दिन में 11 बजे आतंकी नसीर अहमद को लेकर एटीएस शहर में आई। इसकी जानकारी प्रशासन को हुई पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं कराए गए। जिला मुख्यालय पर आतंकी नसीर के आने के बाद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम न होने पर एटीएस टीम की पेशानी पर बल पड़ गए। एटीएस के दो हथियार बंद जवान आतंकी को मजबूती से जकड़े हुए जिला अस्पताल ले गए और मेडिकल कराया। एटीएस का तीसरा जवान सावधानी पूर्वक वाहन चलाता रहा। जिला अस्पताल में मेडिकल कराने के बाद एटीएस के दोनों जवानों ने आतंकी नसीर को पतली रस्सी से बांध कर वाहन पर बैठाया और पूरे शहर का चक्कर लगाते हुए जेल पहुंचे। आम जनता में आतंकी नसीर की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम प्रशासन द्वारा न कराए जाने को लेकर शाम तक चर्चा होती रही। शहर के नागरिक आतंकी की सुरक्षा में लापरवाही को लेकर ¨चतित नजर आए।

-------------------------------------------------------

chat bot
आपका साथी