तीन चोर गिरफ्तार, दस बाइक बरामद

महराजगंज: पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर चोरी

By Edited By: Publish:Wed, 22 Oct 2014 12:22 AM (IST) Updated:Wed, 22 Oct 2014 12:22 AM (IST)
तीन चोर गिरफ्तार, दस बाइक बरामद

महराजगंज:

पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर चोरी की दस बाइक बरामद किया है। पकड़े गए तीनों वाहन चोर निचलौल थाना क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। गोरखपुर व बस्ती मंडल के विभिन्न जनपदों से चोरी की बाइक को पहले ये जंगल में छुपा कर रखते थे। कुछ दिनों बाद उसे नेपाल ले जाकर बेच देते थे। शातिर चोर निशानदेही छुपाने के लिए बाइक के चेचिस का नंबर मिटा देते थे। पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने इस कामयाबी के लिए पुलिस टीम को पांच हजार रुपये से पुरस्कृत किया है।

एसपी के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार के नेतृत्व में संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों की तलाशी की रही थी। बीती रात निचलौल थानाध्यक्ष सुजीत राय पुलिस बल के साथ संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। उसी समय मुखबिर से सूचना मिली कि दो बाइक पर तीन संदिग्ध व्यक्ति बहुआर की तरफ जा रहे हैं। सूचना पर पुलिस बल ने पीछा करते हुए बहुआर मोड़ के पास उन्हें पकड़ लिया। बाइक का कागज मांगने पर वे नहीं दिखा पाए। जांच पड़ताल में दोनों बाइक चोरी की निकली। पूछताछ में तीनों ने अपना नाम संदीप यादव निवासी बजही थाना निचलौल, नागेंद्र यादव निवासी कनमिसवा टोला औरहवा थाना निचलौल, गोविंद हरिजन निवासी निचलौल बताया। पकड़े गए तीनों बाइक चोरों ने बताया कि गोरखपुर व बस्ती मंडल के जनपदों से दर्जन भर बाइक उठाया गया है। जिसे जंगल में छिपा कर रखा दिया जाता है।

वाहन खोल कलपुर्जे बेचते थे:

पकड़े गए अंतरराज्यीय चोर गिरोह के सदस्यों ने बताया कि चोरी के वाहन पहले निचलौल क्षेत्र के गेड़हवा जंगल में छिपा कर रखते थे। बाइक के हिस्से को खोल देते थे। उसके बाद धीरे धीरे एक एक कर कल पुर्जे को नेपाल ले जाकर बेच देते थे। बाइक के पहचान मिटाने के लिए चेचिस व इंजन के नंबर को मिटा देते थे। चार साल से गोरखपुर, बस्ती, संतकबीर नगर, देवरिया, कुशीनगर सहित अन्य जनपदों में दर्जनों बाइक चोरी की घटना का अंजाम दे चुके हैं। पकड़ा गया बाइक चोर संदीप पर इसके पूर्व कई आपराधिक मुकदमा पंजीकृत है।

- बदमाशों के कब्जे से बरामद चोरी की बाइक

= यू.पी. 32 बी.यू. 4916 हिरोहोंडा

= टी.वी.एस. सेंटरा बिना नंबर की

= हिरोहोंडा लाल रंग बिना नंबर

= कावासाकी बाक्सर - ,ठ्ठह्वद्यद्य,

= यामहा क्रक्स नीला रंग- ,ठ्ठह्वद्यद्य,

= टी.वी.एस. सुजकी काला- ,ठ्ठह्वद्यद्य,

= यामहा क्रक्स लाल रंग-- ,ठ्ठह्वद्यद्य,

= कावासाकी काला रंग -- ,ठ्ठह्वद्यद्य,

= डिस्कवर बजाज -- ,ठ्ठह्वद्यद्य,

= टीवीएस सुजुकी काला रंग-- --

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम:

सुजीत कुमार राय, रमाशंकर यादव

उदयभान यादव, विरेंद्र कुमार राय,

हरिचरन वर्मा, देव कुमार पांडेय,

विक्रम बहादुर सिंह,अशोक कुमार यादव, रमेश यादव, पंकज सिंह,

मृत्युंजय भारती ने वाहन चोर गिरोह के सदस्यों को पकड़ने में प्रमुख भूमिका निभाई।

chat bot
आपका साथी