खुद को मुख्‍य न्‍यायधीश बताकर डीजीपी को किया फोन, गिरफ्तार

फर्जी न्यायधीश बनकर डीजीपी को फोन करने वाला युवक हुआ गिरफ्तार डीजीपी के पीएसओ ने दर्ज कराई एफआइआर।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 11 May 2020 06:20 PM (IST) Updated:Mon, 11 May 2020 06:20 PM (IST)
खुद को मुख्‍य न्‍यायधीश बताकर डीजीपी को किया फोन, गिरफ्तार
खुद को मुख्‍य न्‍यायधीश बताकर डीजीपी को किया फोन, गिरफ्तार

लखनऊ, जेएनएन। खुद को मुख्‍य न्‍यायधीश प्रयागराज बताकर एक युवक ने डीजीपी को फोन कर दिया। छानबीन करने पर पता चला कि उक्‍त मोबाइल नंबर मुख्‍य न्‍यायाधीश से संबंधित नहीं है। इसके बाद डीजीपी के पीएसओ दिनेश कुमार ने हजरतगंज कोतवाली में एफआइआर दर्ज कराई। एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र के मुताबिक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

डीजीपी के पीएसओ का आरोप है कि सात मई को रात पौने दस बजे से साढ़े बज के बीच अज्ञात मोबाइल नंबर से उनके पास कई फोन आए। फोन करने वाले ने अपने आपको मुख्‍य न्‍यायधीश प्रयागराज बताते हुए डीजीपी से बात कराने को कहा। यही नहीं आरोपित ने पीएसओ पर लगातार दबाव बनाया। संदेह होने पर पीएसओ ने प्रयागराज से जानकारी की तो पता चला कि उक्‍त नंबर न्‍यायधीश का नहीं है। बार बार युवक के फोन करने पर जब पीएसओ ने उसे समझाने की कोशिश की तो आरोपित फोन पर अभद्रता करने लगा। परेशान होकर पीएसओ ने हजरतगंज कोतवाली में एफआइआर दर्ज कराई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने छानबीन की ताे वह नंबर लखीमपुर खीरी के मोहम्‍मदपुर दीना पोस्‍ट बलकियां बडघर थाना मोहम्‍मदी निवासी सूरज पटेल का निकला। इसके बाद पुलिस टीम ने दबिश देकर आरोपित को गिरफ़तार कर लिया। आरोपित जानबूझकर गलत पहचान बताकर डीजीपी के सीयूजी नंबर पर फाेन कर रहा था। पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी