योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक थोड़ी देर में, किसानों का कर्जा हो सकता है माफ

योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनते ही पहली कैबिनेट थोड़ी देर में होने वाली है। जिसमें सबसे बड़ा फैसला किसानों की कर्जा माफी हो सकती है।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Sun, 19 Mar 2017 05:13 PM (IST) Updated:Sun, 19 Mar 2017 06:42 PM (IST)
योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक थोड़ी देर में, किसानों का कर्जा हो सकता है माफ
योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक थोड़ी देर में, किसानों का कर्जा हो सकता है माफ

लखनऊ (जेएनएन)। योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनते ही पहली कैबिनेट थोड़ी देर में होने वाली है। जिसमें सबसे बड़ा फैसला किसानों की कर्जा माफी हो सकती है। क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई रैलियों में इस बात को दोहराया है कि होली के बाद नई सरकार बनते ही पहली बैठक में किसानों का कर्जा माफ हो सकता है। 

बताते चलें कि 17वीं विधानसभा चुनाव में बीजेपी दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में आई है। नरेंद्र मोदी पहले ही कह चुके है कि पहली कैबिनेट बैठक में यूपी के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह लोकसभा में कहा था कि उत्तर प्रदेश में नई भाजपा सरकार राज्य के किसानों का कर्ज माफ करेगी और कर्ज माफी का बोझ केंद्र सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए हमने कहा था कि अगर हम राज्य में सरकार बनाते हैं तो हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे। यह लागत केंद्र सरकार के खजाने से वहन की जाएगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई रैलियों में इस बात को दोहराया है कि होली के बाद नई सरकार बनेगी और सरकार बनने के बाद उसकी पहली मीटिंग होगी और उसमें मैं यूपी के सांसद के नाते आप लोगों को विश्‍वास दिलाता हूं कि किसानों के कर्ज को माफ करने का निर्णय ले लिया जाएगा। इस तरह से प्रधानमंत्री मोदी के वादे को पूरा करने की कवायद शुरू हो गई है। 

chat bot
आपका साथी