बहराइच में मह‍िलाओं ने द‍िखाया साहस, घाघरा नदी में डूब रहे बालक को न‍िकाला-एक लापता

स्थानीय गोताखोरों व नाव की सहायता से नदी में लापता युवक की तलाश शुरू कराई गई। ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग के एसडीओ दीपक कुमार से बैराज के गेटों को बंद करने की अपेक्षा की जिससे नदी में डूबे युवक की तलाश की जा सके।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 06:03 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 06:55 AM (IST)
बहराइच में मह‍िलाओं ने द‍िखाया साहस, घाघरा नदी में डूब रहे बालक को न‍िकाला-एक लापता
मवेशियों को नहलाने के दौरान हुआ हादसा, गोताखोरों की टीम अधेड़ की तलाश में जुटी।

बहराइच, जेएनएन। सोमवार को सुजौली थाना क्षेत्र के चहलवा गांव के पास से बहने वाली घाघरा नदी में दो लोग डूबने लगे। चीख-पुकार पास में मौजूद महिलाओं ने साहस का परिचय देते हुए एक युवक को बचा लिया, जबकि एक युवक पानी की तेज धारा में गायब हो गया। घटना से परिवारजन में कोहराम मच गया। पुलिस ने गोताखोरों की टीम को अधेड़ की तलाश में लगाया गया है। थाना क्षेत्र के चहलवा निवासी 48 वर्षीय श्रीराम 10 वर्षीय रोहित के साथ गांव के निकट बह रही घाघरा नदी के किनारे भैंसों को चराने गया था।

बवालीघाट पर नदी के किनारे मवेशियों को नहलाने गया था। इस दौरान नदी के गहरे पानी में पैर फिसलने से युवक डूबने लगा। युवक को बचाने के लिए रोहित ने नदी में छलांग लगा दी। दोनों नदी के पानी में डूबने के दौरान चिल्लाने लगे। चीखने की आवाज सुनकर थोड़ी दूर पर मौजूद महिलाओं ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद बालक को नदी से सकुशल बचा लिया, लेकिन युवक पानी की तेज धारा में लापता हो गया।

जानकारी मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीण प्रीतम निषाद ने सूचना सुजौली थानाध्यक्ष ओपी चौहान को दी। मौके पर पंहुची पुलिस बल ने स्थानीय गोताखोरों व नाव की सहायता से नदी में लापता युवक की तलाश शुरू कराई गई। ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग के एसडीओ दीपक कुमार से बैराज के गेटों को बंद करने की अपेक्षा की, जिससे नदी में डूबे युवक की तलाश की जा सके, लेकिन एसडीओ ने गेट बंद करने से मना कर दिया। 

chat bot
आपका साथी