यूपी राज्य महिला आयोग ने कानपुर के राजकीय संरक्षण गृह बालिका मामले में मांगी रिपोर्ट

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने कानपुर के राजकीय संरक्षण गृह बालिका में कोरोना संक्रमण फैलने और गर्भवती किशोरियों के मामले में जिलाधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 22 Jun 2020 08:43 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2020 08:43 PM (IST)
यूपी राज्य महिला आयोग ने कानपुर के राजकीय संरक्षण गृह बालिका मामले में मांगी रिपोर्ट
यूपी राज्य महिला आयोग ने कानपुर के राजकीय संरक्षण गृह बालिका मामले में मांगी रिपोर्ट

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने कानपुर के राजकीय संरक्षण गृह बालिका में कोरोना संक्रमण फैलने और गर्भवती किशोरियों के मामले में जिलाधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने पूछा है कि संरक्षण गृह में कोरोना संक्रमण न फैले इसकी क्या व्यवस्था की गई थी। अध्यक्ष ने जिलाधिकारी से फोन पर भी बात की।

कानपुर संरक्षण गृह का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पहले महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने इस मामले में अफसरों से जवाब-तलब किया था। अब आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने जिलाधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है। उन्होंने किशोरियों के समुचित इलाज की व्यवस्था पर भी जानकारी मांगी है। गर्भवती किशोरियों के इलाज के लिए क्या किया जा रहा है इसकी भी रिपोर्ट मांगी है। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का कितना पालन किया गया, यह भी पूछा है।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने रायबरेली में नाबालिग से दुष्कर्म के बाद गर्भवती होने के मामले में वहां के पुलिस अफसरों से रिपोर्ट तलब की है। साथ ही दोषियों के खिलाफ अब तक क्या कार्रवाई की गई इसकी जानकारी मांगी है। इसी तरह अमेठी में शौच के लिए निकली लड़की का अपहरण होने की खबर का संज्ञान लेते हुए वहां के पुलिस कप्तान को शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी