UP Power Sector PF Scam : समाजवादी पार्टी ने मांगा मुख्यमंत्री से इस्तीफा

समाजवादी पार्टी ने घोटाले में यूपी सरकार के भागीदार होने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से त्यागपत्र देने की मांग की है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 04 Nov 2019 09:38 PM (IST) Updated:Mon, 04 Nov 2019 09:41 PM (IST)
UP Power Sector PF Scam : समाजवादी पार्टी ने मांगा मुख्यमंत्री से इस्तीफा
UP Power Sector PF Scam : समाजवादी पार्टी ने मांगा मुख्यमंत्री से इस्तीफा

लखनऊ, जेएनएन। भविष्य निधि घोटाले को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला थम नहीं रहा। सोमवार को समाजवादी पार्टी ने घोटाले में यूपी सरकार के भागीदार होने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से त्यागपत्र देने की मांग की है।

सपा के आधिकारिक ट्विटर पर लिखा गया, 'पीएफ घोटाले का खुलासा, दर्ज एफआइआर के स्पष्ट बिंदुओं से तस्वीर साफ है। कर्मचारियों की कमाई को अपने फाइनेंशियल पार्टनर डीएचएफएल के खाते में ट्रांसफर करने वाली भाजपा सरकार भी इसमें भागीदार है। इस्तीफा दें मुख्यमंत्री।'

उधर राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता अनिल दुबे ने आरोप लगाया कि पीएफ घोटाले में भाजपा का मूल चरित्र उजागर हो गया है। सरकार के मंत्री अपने बचाव में तर्कहीन तथ्य दे रहे हैं। अपने काले कारनामों को पूर्ववर्ती सरकारों पर डाल करके किनारा करने की असलियत जनता जान गई है। राज्यपाल को इस घोटाले में हस्तक्षेप कर असल दोषियों पर कार्रवाई करानी चाहिए।

जनता दल यूनाईटेड के प्रवक्ता प्रो. केके त्रिपाठी ने पूरे मामले की हाई कोर्ट की निगरानी में सीबीआइ जांच कराने की मांग की। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की कार्यकारिणी ने विद्युत विभाग में पीएफ घोटाले पर योगी सरकार को सीधे जिम्मेदार ठहराया। प्रस्ताव पारित कर ऊर्जा मंत्री को तत्काल हटाने की मांग करते हुए कहा कि उनके पद पर रहते किसी भी एजेंसी से निष्पक्ष जांच होने की उम्मीद नहीं है। नवंबर माह में जिला और ब्लाक स्तर पर सरकारी भ्रष्टाचार के विरोध में व्यापक अभियान चलाने का निर्णय भी लिया गया। 

chat bot
आपका साथी