भैंस के बाद अब कुत्ता खोजने में जुटी यूपी पुलिस

उत्तर प्रदेश पुलिस भले ही चोर तथा अपराधी को पकडऩे में बहुत सक्रिय न हो लेकिन अगर किसी की भैंस या कुत्ता चोरी हो जाए तो उसकी सक्रियता बढ़ जाती है। सक्रियता बढ़े क्यों ना मामला स्टॉफ का जो है। जी हां जालौन जिले में तैनात एक दारोगा का कुत्ता

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 27 Apr 2015 11:27 AM (IST) Updated:Mon, 27 Apr 2015 11:36 AM (IST)
भैंस के बाद अब कुत्ता खोजने में जुटी यूपी पुलिस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस भले ही चोर तथा अपराधी को पकडऩे में बहुत सक्रिय न हो लेकिन अगर किसी की भैंस या कुत्ता चोरी हो जाए तो उसकी सक्रियता बढ़ जाती है। सक्रियता बढ़े क्यों ना मामला स्टॉफ का जो है। जी हां जालौन जिले में तैनात एक दारोगा का कुत्ता कानपुर में तीन दिन से गायब है। इसके लिए दारोगा की पत्नी ने खाना तक छोड़ दिया है और कुत्ता खोजकर लाने वाले को पांच हजार रुपये का ईनाम घोषित किया है।

उत्तर प्रदेश में कैबिनेट मंत्री आजम खां की रामपुर में भैंस चोरी होने के बाद अब कानपुर में एक दारोगा का कुत्ता चोरी हो गया है। इसकी चोरी की रिपोर्ट कानपुर के बर्रा थाना में दर्ज करने के बाद पुलिस खोजबीन में लगी है। जालौन जिले के उरई में तैनात एक दरोगा जी का लाडला टाइगर (कुत्ते का नाम) कानपुर की बर्रा थाना की फोर्स के लिए सिरदर्द बना हुआ है। तीन दिन से लापता इस जर्मन शेफर्ड की खोजबीन के लिए पीडि़त परिवार ने दो दिन से खाना पीना छोड़ दिया है। दरोगा की पत्नी कुत्ते के पोस्टर लेकर थाने के चक्कर लगा रही हैं। उन्होंने पांच हजार का इनाम भी घोषित कर दिया है। मामला विभागीय होने के चलते पुलिस भी नहीं मना कर पा रही है। बर्रा पुलिस ने भी टाइगर को खोजने के लिए हरसंभव प्रयास करने का आश्वासन दिया है।

कानपुर के मालवीय बिहार निवासी प्रभुनाथ सरोज उरई के रेडर थाने में तैनात हैं। 2012 में बलिया में तैनाती के दौरान प्रभुनाथ वहां से एक जर्मन शेफर्ड कुत्ता ले आए और उसका नाम टाइगर रखा। कुछ दिन से प्रभुनाथ के घर पर पुताई चल रही है। शनिवार देर शाम उनके घर का मुख्य दरवाजा पेंट किया जा रहा था तभी टाइगर घर से बाहर निकल गया। घरवालों को जब पता चला तो उन्होंने खोजबीन की लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। रातभर पूरा परिवार रोता रहा। न ही किसी ने खाना खाया और न ही कोई सोया। सुबह भी उसके न मिलने पर दरोगा की पत्नी शकुंतला देवी ने बर्रा थाने में गुमशुदगी की तहरीर दी। यही नहीं शकुंतला ने टाइगर के पोस्टर छपवाए और पांच हजार का इनाम भी घोषित कर दिया।

एसओ बर्रा का कहना है कि महिला कुत्ता खोने की तहरीर लेकर आई थीं। कुत्ता मिल जाएगा तो उन्हें सौंप देंगे।

chat bot
आपका साथी