UP Panchayat Chunav: केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों को प्रचारित करेगी बीजेपी

UP Panchayat Chunav यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी को गति देने के लिए आहूत कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि भाजपा पंचायत चुनाव के जरिए गांवों को आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश करेगी।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 10:02 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 10:08 PM (IST)
UP Panchayat Chunav: केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों को प्रचारित करेगी बीजेपी
यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि भाजपा पंचायत चुनाव के जरिए गांवों को आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश करेगी।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पंचायतों में अच्छे और सच्चे लोगों को प्रतिनिधित्व देने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में प्रवास व संपर्क बढ़ाया जाए। केंद्र व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों व कार्यक्रमों को प्रचारित करें। समृद्ध गांवों से ही आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार किया जा सकता है।

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी को गति देने के लिए आहूत कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि भाजपा पंचायत चुनाव के जरिए गांवों को आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश करेगी।

पार्टी मुख्यालय में आयोजित बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने कहा कि भाजपा की परिकल्पना पंचायतों के माध्यम से प्रत्येक गांव को मजबूत बनाने की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांव, गरीब, किसान को आर्थिक व सामाजिक रूप से सुदृढ़ करना चाहते हैं। इसलिए ऐसेे लोग पंचायत चुनावों मेें जीतकर आये, जिनका संकल्प गांव की समृद्धि हो। मतदाता पुनरीक्षण का कार्य अभी चल रहा है इसलिए प्रयास हो कि जो लोग अभी तक मतदाता बनने से वंचित रहे गये है, वह मतदाता बनाए जाएं।

प्रदेश उपाध्यक्ष व पंचायत चुनाव प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने चुनाव को लेकर तय किये गये संगठनात्मक ढांचे का ब्यौरा बैठक में प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान की नियमित समीक्षा भी की जा रही है। उन्होंने बूथ स्तर पर संगठनात्मक तैयारी के बारे में विस्तार से जानकारी दी

बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश सरकार में जनशक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह, श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, भूपेन्द्र चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश पाल, प्रदेश मंत्री संजय राय, सुभाष यदुवंश, शंकरलाल लोधी, अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम बाबूराम निषाद व विधायक विपिन वर्मा डेविड उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी