UP News: सीबीआई ने डाकघर के एसडीआई को किया गिरफ्तार, तबादले के लिए मांगी थी 40 हजार की रिश्वत

सीबीआई ने मंगलवार को महराजगंज के आनंद नगर डाकघर में तैनात एसडीआई (SDI) आलोक चौधरी को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। इस संदर्भ में डाक सहायक मनोज कुमार विश्वकर्मा की शिकायत पर सीबीआई के एसीबी थाने में आठ अप्रैल को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आलोक चौधरी को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Shivam Yadav Publish:Wed, 17 Apr 2024 01:33 AM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 01:33 AM (IST)
UP News: सीबीआई ने डाकघर के एसडीआई को किया गिरफ्तार, तबादले के लिए मांगी थी 40 हजार की रिश्वत
UP News: सीबीआई ने डाकघर के एसडीआई को किया गिरफ्तार।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सीबीआई ने मंगलवार को महराजगंज के आनंद नगर डाकघर में तैनात एसडीआई आलोक चौधरी को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। इस संदर्भ में डाक सहायक मनोज कुमार विश्वकर्मा की शिकायत पर सीबीआई के एसीबी थाने में आठ अप्रैल को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आलोक चौधरी को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

डाक सहायक मनोज विश्वकर्मा ने सीबीआई को दी लिखित शिकायत में कहा है कि उनकी तैनाती पहले महराजगंज के आनंद नगर डाकघर में थी। आलोक चौधरी ने उनका तबादला वहां से महराजगंज के ब्रिजमन नगर कर दिया था। कुछ समय बाद उन्होंने दोबारा आनंद नगर में तैनाती की मांग की तो उनसे वहां तैनाती के लिए 40 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की गई। 

उन्होंने शिकायत में कहा है कि वह आनंद नगर में अपना तबादला तो करवाना चाहते हैं, लेकिन उनके पास रिश्वत देने के लिए धन नहीं है। उनकी शिकायत पर सीबीआई ने आलोक चौधरी के विरुद्ध जाल बिछाकर मंगलवार को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की टीम उन्हें उनके घर लेकर गई और वहां तलाशी ली। उन्हें बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी