यूपी के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा- भू-माफिया से मुक्त जमीनों पर बनेंगे गरीबों के आवास

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर भू-माफिया से जमीनें मुक्त करा रही है। सरकार के प्रवक्ता और सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का कहना है कि ऐसी मुक्त करा रही जमीनों पर भविष्य में गरीबों के लिए आवास बनाए जाएंगे।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 11:19 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 11:19 PM (IST)
यूपी के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा- भू-माफिया से मुक्त जमीनों पर बनेंगे गरीबों के आवास
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर भू-माफिया से जमीनें मुक्त करा रही है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर भू-माफिया से जमीनें मुक्त करा रही है। सरकार के प्रवक्ता और सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का कहना है कि ऐसी मुक्त करा रही जमीनों पर भविष्य में गरीबों के लिए आवास बनाए जाएंगे। इसके साथ ही सपा और कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए गंभीर आरोप लगाए।

यूपी के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने रविवार को बयान जारी कर कहा कि राज्य सरकार द्वारा भू-माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की नीति है। इसी के तहत तेजी से कार्रवाई की जा रही है। राजनीतिक संरक्षण प्राप्त भू-माफिया ने ये सभी जमीनें और संपत्तियां दलितों, गरीबों, किसानों, व्यापारियों से या तो छीनी थीं या उनका उत्पीडऩ कर कब्जा की थीं। वर्तमान सरकार इन जमीनों को वापस ले रही है। भविष्य में इन पर गरीबों के लिए आवास बनाए जाएंगे।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि सपा, बसपा या अन्य पार्टियों से जिन भू-माफिया को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त था, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। एक भू-माफिया को पंजाब की कांग्रेस सरकार संरक्षण दे रही है और उन्हें उत्तर प्रदेश भेजने में आनाकानी कर रही है। इस माफिया के खिलाफ एक पीड़ित विधायक अलका राय ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा को पत्र लिखकर जानना चाहा कि पंजाब सरकार मुख्तार अंसारी को उत्तरप्रदेश क्यों नहीं भेज रही है। उसे बचाने का प्रयास क्यों कर रही है। पंजाब की कांग्रेस सरकार इस भू-माफिया को संरक्षण क्यों दे रही है। इस कार्रवाई से सपा और कांग्रेस, दोनों को बहुत परेशानी हो रही है। मंत्री ने कहा कि सपा व बसपा के काल में जो गुंडा टैक्स वसूला जाता था, आज प्रदेश से गायब हो गया है।

लव जिहाद पर नियंत्रण के लिए कानून जल्द : सिद्धार्थनाथ सिंह ने लव जिहाद पर भी मुख्यमंत्री की घोषणा को दोहराया। कहा कि लव जिहाद की आड़ में कुछ संगठन और कुछ लोग अपने धर्म को बढ़ावा देना चाहते हैं। महिलाओं का उत्पीड़न होता है। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में कोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा है कि इस पर जल्द कानून बनेगा। अब सांविधानिक तरीके से इस समस्या से निपटा जाएगा। जिसने भी इस तरह का अन्याय किया, उसके खिलाफ कानून के तहत कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी