Corona Vaccination in UP: प्राइवेट अस्पतालों पर सीएम योगी सख्‍त, अध‍िक धन वसूला तो होगी कठोर कार्रवाई

Corona Vaccination in UP सीएम ने सीएमओ को निर्देश दिए कि वह प्राइवेट अस्पतालों में बने टीकाकरण केंद्रों की सख्त निगरानी करें। यहां वैक्सीन की एक डोज के निर्धारित 250 रुपये ही लिए जाएं अगर इससे अधिक कोई धन वसूलता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 01:19 PM (IST)
Corona Vaccination in UP: प्राइवेट अस्पतालों पर सीएम योगी सख्‍त, अध‍िक धन वसूला तो होगी कठोर कार्रवाई
सीएम ने टीकाकरण अभियान की समीक्षा की। टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश।

लखनऊ, [राज्य ब्यूरो]। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को टीकाकरण अभियान की समीक्षा की। पांच कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उन्होंने सभी जिलों के डीएम और सीएमओ को निर्देश दिए कि वह प्राइवेट अस्पतालों में बने टीकाकरण केंद्रों की सख्त निगरानी करें। यहां वैक्सीन की एक डोज के निर्धारित 250 रुपये ही लिए जाएं, अगर इससे अधिक कोई धन वसूलता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। उन्होंने टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिए। योगी ने कहा कि जिला अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर नए टीकाकरण केंद्र बनाए जाएं।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रतिदिन टीकाकरण अभियान की प्रगति की समीक्षा की जाए। टीकाकरण के काम में तेजी लाने के लिए जनप्रतिनिधियों से भी सहयोग लें। सांसद व विधायकों आदि के माध्यम से अधिक से अधिक टीका लगवाने की अपील की जाए। टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन लगवाने आ रहे बुजुर्गों और 45 वर्ष से 59 वर्ष की आयु वाले गंभीर रोगियों को बेहतर सुविधाएं दी जाएं।

टीकाकरण केंद्रों पर स्वच्छता, बैठने की व्यवस्था और पेयजल आदि के पर्याप्त इंतजाम करने के निर्देश देते हुए कहा कि वैक्सीन लगने के बाद लाभार्थी को आधा घंटे टीकाकरण केंद्र पर ही रोका जाए। वैक्सीन की बर्बादी न हो इसके लिए कोल्ड चेन बनाने से लेकर सभी जरूरी इंतजाम किए जाएं। वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग के दौरान मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद और अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल आदि मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी