यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, आत्मनिर्भर भारत अभियान मेहनतकश व किसानों की आर्थिक सुरक्षा का खाका

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने कहा कि सस्ती दर पर ऋण उपलब्ध कराने के अलावा दायरा बढ़ाने से लाखों किसान लाभान्वित होंगे।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Thu, 14 May 2020 09:39 PM (IST) Updated:Thu, 14 May 2020 09:39 PM (IST)
यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, आत्मनिर्भर भारत अभियान मेहनतकश व किसानों की आर्थिक सुरक्षा का खाका
यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, आत्मनिर्भर भारत अभियान मेहनतकश व किसानों की आर्थिक सुरक्षा का खाका

लखनऊ, जेएनएन। आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणाओं को प्रवासियों, मेहनतकश व किसानों की आर्थिक सुरक्षा का खाका बताते हुए उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि इससे गांवों के अर्थतंत्र को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मूल मंत्र 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' की दिशा में ऐतिहासिक फैसले किये गए हैं। आपदा व तमाम मुश्किलों के बावजूद खाद्यान्न उत्पादन में देश को आत्मनिर्भर बनाने वाले किसानों व मजदूरों की मेहनत को सरकार ने प्रणाम किया है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने कहा कि सस्ती दर पर ऋण उपलब्ध कराने के अलावा दायरा बढ़ाने से लाखों किसान लाभान्वित होंगे। गरीब मजदूरों को किराए पर सस्ते आवास उपलब्ध कराने की चिंता भी सरकार ने की है। इससे प्रवासियों को विषम परिस्थितियों में भी पलायन की पीड़ा नहीं झेलनी पड़ेगी। दस हजार रुपये का त्वरित ऋण प्रदान करने की योजना लागू कर प्रधानमंत्री ने ठेले, रेहड़ी, पटरी व खोमचे वालों की चिंता से खुद को जोड़ा है। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही पैकेज की घोषणाओं का असर निचले स्तर पर दिखने लगेगा।

एमएसएमई सेक्टर में रिकार्ड पहल

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा की गई राहत पैकेज घोषणाओं पर प्रदेश सरकार द्वारा 24 घंटे के भीतर अमल किए जाने की सराहना करते हुए कहा कि इससे एमएसएमई सेक्टर में नया विश्वास जगा है। लघु व मझोले उद्योगों को मजबूती देने के लिए 56,754 उद्यमियों को एकमुश्त दो हजार करोड़ रुपये का ऋण उपलब्ध कराकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रिकॉर्ड पहल की है।

chat bot
आपका साथी