संदिग्ध आतंकी सलीम को कल कोर्ट में पेश करेगी यूपी एटीएस

कोर्ट में पेश करने के दौरान ही उत्तर प्रदेश एटीएस संदिग्ध आतंकी सलीम खां की पुलिस कस्टडी की भी अर्जी देगी। संदिग्ध आतंकी सलीम खान को लश्कर ए तैयबा का ट्रेंड आतंकी बताया जा रहा है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 20 Jul 2017 05:29 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jul 2017 05:30 PM (IST)
संदिग्ध आतंकी सलीम को कल कोर्ट में पेश करेगी यूपी एटीएस
संदिग्ध आतंकी सलीम को कल कोर्ट में पेश करेगी यूपी एटीएस

लखनऊ (जेएनएन)। मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी सलीम खां को उत्तर प्रदेश एटीएस कल कोर्ट में पेश करेगी। फतेहपुर के निवासी सलीम को एटीएस आज रात तक लखनऊ लाएगी। 

कोर्ट में पेश करने के दौरान ही उत्तर प्रदेश एटीएस संदिग्ध आतंकी सलीम खां की पुलिस कस्टडी की भी अर्जी देगी। संदिग्ध आतंकी सलीम खान को लश्कर ए तैयबा का ट्रेंड आतंकी बताया जा रहा है। सलीम दुबई में बैठकर सेना की मुखबिरी का हैंडलर था। पकड़ा गया संदिग्ध सलीम खान पुत्र मुकीम खान उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के बंदीपुर थाना हाथ गांव का रहने वाला है।

सलीम के पिता का नाम मुकीम खान है। आतंकी सलीम के 4 भाई 3 बहनें हैं। सलीम चार भाइयो में सबसे बड़ा है। उसकी बहनों की शादी हो चुकी है। आतंकी सलीम के पिता के पास कुल 6 बीघा जमीन है। सलीम 15 वर्ष से विदेश में था लेकिन वह विदेश में कहां रहता था इसकी जानकारी किसी को नहीं थी। वह तो बीते पांच वर्ष से गांव में भी नहीं आया था।

सलीम खां यूपी एटीएस से वांछित था। सुरक्षा एजेंसी पिछले कई माह से उसकी तलाश कर रही थीं। आतंकी गतिविधियों में लिप्त लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी को गोपनीय सूचना के आधार पर मुंबई एयरपोर्ट पर सोमवार को गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है कि सलीम संदिग्ध 15 अगस्त को लेकर रेकी कर रहा था। साथ ही किसी बड़े हमले की साजिश करने की योजना बना रहा था।

chat bot
आपका साथी