विश्व दिव्‍यांग दिवस : अाज राज्यपाल दिव्यांगों का करेंगे सम्मान

राजधानी की दृष्टिबाधित शबीना सैफी के अलावा दृष्टिबाधितार्थ पुनर्वास संस्थान के अमन रिजवी को पुरस्कृत किया जाएगा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 03 Dec 2018 11:00 AM (IST) Updated:Mon, 03 Dec 2018 11:00 AM (IST)
विश्व दिव्‍यांग दिवस : अाज राज्यपाल दिव्यांगों का करेंगे सम्मान
विश्व दिव्‍यांग दिवस : अाज राज्यपाल दिव्यांगों का करेंगे सम्मान

लखनऊ, जेएनएन।  दिव्यांगता को भूल समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले दिव्यांगों को सोमवार को सम्मानित किया जाएगा। विश्व विकलांग दिवस पर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में राज्यपाल राम नाईक सभी को सम्मानित करेंगे।

संयुक्त निदेशक दिव्यांगजन विकास अखिलेंद्र कुमार ने बताया कि राजधानी की दृष्टिबाधित शबीना सैफी के अलावा दृष्टिबाधितार्थ पुनर्वास संस्थान के अमन रिजवी को पुरस्कृत किया जाएगा।

ये भी किए जाएंगे सम्मानित

इसके अलावा इलाहाबाद के आशीष जैन, कुशीनगर की अलका भारती, चित्रकूट की शंकर लाल गुप्ता, कानपुर के पहल पुनर्वास केंद्र और दिव्यांग डेवलपमेंट सोसाइटी के प्रतिनिधि को भी सम्मानित किया जाएगा। मेरठ की रुपाली, बाराबंकी की कृति वर्मा, पीलीभीत के जगन्नाथ प्रसाद, बांदा के सूर्य प्रकाश, मुरादाबाद की इंदुमति और मिर्जापुर के आलोक कुमार को पुरस्कृत किया जाएगा। निदेशक संगीता कुमार ने बताया कि दिव्यांगों की प्रतिभा को निखारने के लिए यह आयोजन होगा।

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी। वहीं, साउथ सिटी में चेशर होम इंडिया की ओर से रंगारंग कार्यक्रम के बीच दिव्यांगों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष जनरल वीएम कालिया व सचिव सुधीर एस. हलवासिया समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी