उत्तर प्रदेश में नहीं थम रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, 24 घंटे में मिले 548 नए मरीज

यूपी में एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन व बस अड्डों पर लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। कोरोना जांच में संक्रमित पाए जा रहे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। मेडिकल टीमों की मदद से संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Wed, 29 Jun 2022 10:55 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jun 2022 10:55 PM (IST)
उत्तर प्रदेश में नहीं थम रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, 24 घंटे में मिले 548 नए मरीज
यूपी में कोरोना से संक्रमित 98.7 प्रतिशत रोगी हुए स्वस्थ

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 94,820 लोगों की कोरोना जांच की गई तो उसमें से 548 लोग संक्रमित पाए गए। 635 रोगी स्वस्थ हुए हैं। लगातार दूसरे दिन नए मिले मरीजों के मुकाबले ज्यादा रोगी स्वस्थ हुए हैं। ऐसे में अब सक्रिय केस घटकर 3,541 हो गए हैं। अब रिकवरी रेट 98.7 प्रतिशत है।

अब तक यूपी में कुल 20.89 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और उसमें से 20.62 लाख रोगी स्वस्थ हुए हैं। देश में सबसे ज्यादा 11.70 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट यूपी में किया गया है। अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए अलग वार्ड तैयार किए गए हैं। 80 हजार निगरानी कमेटियों की मदद से दूसरे राज्यों व विदेश से आ रहे लोगों की निगरानी की जा रही है।

एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन व बस अड्डों पर लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। कोरोना जांच में संक्रमित पाए जा रहे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। मेडिकल टीमों की मदद से कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है। लोगों से अपील की गई है कि वह मास्क जरूर लगाएं और दो गज की शारीरिक दूरी के नियम का सख्ती से पालन करें।

लखनऊ में 158 नए मरीजः नए कोरोना संक्रमितों की अपेक्षा संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने का आंकड़ा बढ़ा है। बुधवार को 158 कोविड संक्रमित रोगी पाये गये। इनमें 73 पुरूष और 85 महिला रोगी हैं। बुधवार को 181 लोग स्वस्थ हुए।संक्रमितों में सबसे अधिक आलमबाग और अलीगंज में 29 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा सरोजनीनगर में 19, चिनहट में 16, रेडक्रास में 11, सिल्वर जुबली क्षेत्र में नौ, इन्दिरानगर में आठ, टूडियागंज में छह, एनके रोड में चार, गोसाईगंज में तीन, मलिहाबाद और माल में दो- दो, ऐशबाग, काकोरी और मोहनलालगंज में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए।

संक्रमितों में एक गर्भवती महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा कांटैक्ट ट्रेसिंग में 37 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। यात्रा कर लौटे छह, सर्दी-जुकाम और बुखार के लक्षण वाले 25 लोग पाजिटिव मिले हैं। सर्जरी से पहले कोरोना जांच करवाने वाले छह मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

chat bot
आपका साथी