रायबरेली रोड पर स्काईवे की राह में आने वाले मकान किए जाएंगे जमींदोज

रायबरेली रोड, सीतापुर रोड और कानपुर रोड पर किया जाना है निर्माण। रायबरेली रोड पर सर्विस लेन से जुड़े मकानों-दुकानों निशानदेही की गई।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 28 Nov 2018 08:21 AM (IST) Updated:Wed, 28 Nov 2018 01:22 PM (IST)
रायबरेली रोड पर स्काईवे की राह में आने वाले मकान किए जाएंगे जमींदोज
रायबरेली रोड पर स्काईवे की राह में आने वाले मकान किए जाएंगे जमींदोज

लखनऊ, (ऋषि मिश्र)। रायबरेली रोड पर स्काईवे निर्माण के लिए दर्जनों मकानों और दुकानों को ध्वस्त किया जाएगा। ये सभी निर्माण पुल के रेखांकन में आड़े आ रहे हैं। इसके लिए शहीद पथ के पास वृंदावन सेक्टर-7 स्थित सर्विस लेन के पुराने भवनों में निशानदेही कर दी गई है। एनएचएआई इस स्काई वे का निर्माण करेगा। इसके लिए जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई आरंभ कर दी गई है।

एनएचएआई हाईवे पर तीन स्काईवे का निर्माण बहुत जल्द शुरू कर देगा। पहला स्काईवे रायबरेली रोड पर वृंदावन योजना में सेक्टर-7 शहीद पथ मोड़ से पीजीआइ तक, दूसरा मडिय़ांव से आइआइएम तिराहे तक और तीसरा नादरगंज से सरोजनी नगर तक बनाया जाएगा। इनकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर भूतल परिवहन मंत्रालय को भेजी जा चुकी है। दूसरी ओर, सबसे पहले रायबरेली रोड पर जमीन के लिए भूमि अर्जन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

कहीं कुछ हिस्सा तो किसी का पूरा मकान जद में

तेलीबाग रोड के पास रजनीश त्रिवेदी, अनुपम शुक्ला, रुद्रसेन शर्मा, इंद्रजीत कन्नौजिया, सुरेश कन्नौजिया, प्रेम कुमार, लवकुश शर्मा, शत्रुघ्न शर्मा और संजय शर्मा, वे कुछ नाम हैं, जिनके मकानों और दुकानों पर एनएचएआई की पैमाइश में निशानदेही कर दी गई है। इनमें से अधिकांश लोग आशंकित हैं कि उनकी जमीन की वर्तमान कीमत एनएचएआई के मुआवजे के मुकाबले काफी अधिक होगी।

एनएचएआई के परियोजना निदेशक पी. शिवशंकर ने बताया कि तीनों स्काईवे की डीपीआर मंत्रालय में अनुमोदन के लिए गई है।  रायबरेली रोड पर अर्जन के लिए पैमाइश शुरू कर दी गई है। निशानदेही की गई है। जमीन लेकर मुआवजा भी दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी