अखिलेश यादव ने उठाया सरकार की श्रम योगी मानधन योजना को लेकर सवाल

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने श्रम योगी मानधन योजना को लेकर सरकार पर सवाल उठाते हुए इसे मोदी सरकार का एक और झूठ का करार दिया।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Wed, 06 Mar 2019 11:50 AM (IST) Updated:Wed, 06 Mar 2019 11:58 AM (IST)
अखिलेश यादव ने उठाया सरकार की श्रम योगी मानधन योजना को लेकर सवाल
अखिलेश यादव ने उठाया सरकार की श्रम योगी मानधन योजना को लेकर सवाल

लखनऊ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने श्रम योगी मानधन योजना को लेकर सरकार पर सवाल उठाते हुए इसे मोदी सरकार का एक और झूठ का करार दिया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इस योजना को लेकर भ्रामक प्रचार शुरू किया जा रहा है। इसमें असंगठित क्षेत्र के लोगों को 18 से 40 के बीच अलग-अलग उम्र व अलग-अलग राशि 55 से 200 रुपए तक जमा करने पर भी 60 साल होने पर सबको 3000 रुपए प्रतिमाह मिलेंगे। अगर यह भाजपाई झूठ सच है तो लोग 40 साल में ही जुड़ेंगे और 55 रुपए ही जमा करेंगे।

लीजिए एक और भ्रामक प्रचार शुरू कि ‘श्रम योगी मानधन योजना’ में असंगठित क्षेत्र के लोगों को 18 से 40 के बीच अलग-अलग उम्र व अलग-अलग राशि रु 55 से 200 जमा करने पर भी 60 साल होने पर सबको रु 3000 मिलेंगे. अगर ये भाजपाई झूठ सच है तो लोग 40 साल में ही जुड़ेंगे और रु 55 ही जमा करेंगे.— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) March 6, 2019

पुलवामा की सच्चाई सामने लाने की मांग

अखिलेश ने पुलवामा हादसे और एयर स्ट्राइक की सच्चाई जनता के सामने लाने की मांग करते हुए कहा कि हम फौज का पूरा सम्मान करते हैं लेकिन, पुलवामा घटना की सच्चाई सामने लाना शहीदों के परिवार का सबसे बड़ा सम्मान होगा। उन्होंने कहा कि योगी सरकार सबसे बड़ा बजट पेश करने का दावा करती है परंतु बड़े बजट का क्या लाभ, यदि शहीदों के परिवार को एक करोड़ की मदद भी न कर पाएं। उन्होंने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को शहीद का दर्जा देने की मांग की। अखिलेश ने कहा कि फौज से मेरा गहरा संबंध है। भाजपा के लोग फौज के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। सेना पर राजनीति करना उचित नहीं है।

पूरा कर्जा माफ होने से ही राहत

अखिलेश ने भाजपा की कर्ज माफी और नगद राहत देने की योजना पर तंज करते हुए कहा कि सरकार ने किसानों को चौकीदार बना दिया है। बेचारा रातदिन अपने खेतों की रक्षा में लगा है। दिखावे के लिए कर्ज माफी करने से किसानों का भला नहीं होगा। पूरा कर्जा माफ होने पर ही किसानों को राहत मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि देश को नई सरकार और नया प्रधानमंत्री मिलेगा।

chat bot
आपका साथी